scriptसहवाग के जन्मदिन पर ही रोहित ने की उनके बड़े रिकॉर्ड की बराबरी, कई और रिकॉर्ड्स भी किए कायम | Rohit quals virendra Sehwag s big record on his birthday | Patrika News

सहवाग के जन्मदिन पर ही रोहित ने की उनके बड़े रिकॉर्ड की बराबरी, कई और रिकॉर्ड्स भी किए कायम

locationनई दिल्लीPublished: Oct 20, 2019 07:08:03 pm

Submitted by:

Mazkoor

सहवाग का आज जन्मदिन है। इसी दिन रोहित ने उनके एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। वह तीन टेस्ट मैच की सीरीज में 500 से ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे भारतीय बने।

rohit sharma

रांची : रोहित शर्मा ने जिस दिन से टेस्ट मैच में भारतीय टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज की भूमिका संभाली है, तब से वह हर मैच में नए कीर्तिमान गढ़ रहे हैं। आज दोहरा शतक लगाते ही उन्होंने एक और बड़ा रिकॉर्ड कायम कर दिया। अब वह टेस्ट और वनडे में दोनों में दोहरा शतक लगाने वाले दुनिया के चौथे बल्लेबाज बन गए। बता दें कि ऐसा करने वाले चार में से तीन भारतीय हैं।

युवराज ने गांगुली को बधाई देते हुए बीसीसीआई पर कसा तंज, दादा ने कहा- आप सुपर स्टार हैं

चार में से तीन भारतीय खिलाड़ी हैं

रोहित शर्मा से पहले भारत के सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और वेस्टइंडीज के दिग्गज ओपनर क्रिस गेल यह उपलब्धि अपने नाम कर चुके हैं। रोहित ने यहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार को 255 गेंदों पर 212 रन की दोहरी शतकीय पारी खेलकर इस लिस्ट में अपना भी नाम शुमार करा लिया। इस दौरान उन्होंने 28 चौके और छह छक्के लगाए।

बल्लेबाजी कोच ने कहा कि रोहित के शानदार प्रदर्शन से सलामी बल्लेबाजी का विवाद थम गया है

छक्के से किया दोहरा शतक पूरा

रोहित शर्मा ने लुंगी नगिदी की गेंद पर सिक्स मारकर अपना दोहरा शतक पूरा किया। रोहित ने इस टेस्ट सीरीज में 500 से ज्यादा रन बना लिए हैं और अभी उन्हें एक पारी खेलनी है। ऐसा करने वाले वह पांचवें भारतीय हैं। उनसे पहले एक टेस्ट सीरीज में 500 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीयों में वीनू मांकड, बुद्धि कुंदरन, सुनील गावस्कर और वीरेंद्र सहवाग ही थे। यहां यह भी बताना रोचक होगा कि इनमें से वीरेंद्र सहवाग को छोड़कर किसी ने भी तीन टेस्ट मैच की सीरीज में यह रिकॉर्ड नहीं बनाया है। तीन टेस्ट मैच की सीरीज में 500 से ज्यादा रन बनाकर रोहित ने उनके जन्मदिन पर ही बराबरी की। बता दें कि आज वीरेंद्र सहवाग का जन्मदिन भी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो