script

क्रिकेट वर्ल्ड कपः रोहित-राहुल के नाम दर्ज हुआ पाक के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ साझेदारी का रिकॉर्ड

locationनई दिल्लीPublished: Jun 16, 2019 08:49:33 pm

Submitted by:

Patrika Desk

पाक के खिलाफ WC में पहले विकेट रोहित-राहुल ने बनाई सर्वश्रेष्ठ साझेदारी
किसी भी विकेट के लिए सर्वश्रेष्ठ साझेदारी का रिकॉर्ड भी रोहित-राहुल के नाम

Rohit Sharma and KL Rahul

मैनचेस्टर। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 ( ICC Cricket World Cup 2019 ) में भारतीय क्रिकेट टीम और पाकिस्तान क्रिकेट टीमों के बीच की बीच रोमांचक मुकाबला जारी है। इस मुकाबले में टीम इंडिया टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी।

भारत के लिए पारी की शुरुआत करने वाले रोहित शर्मा और केएल राहुल ने इस मैच में एक के बाद एक कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए। दोनों ने पहले विकेट के लिए 137 रनों की साझेदारी की। यह साझेदारी रिकॉर्ड्स के लिहाज से काफी अहम रही।

पाक के खिलाफ पहले विकेट के लिए सर्वश्रेष्ठ साझेदारीः

रोहित शर्मा और केएल राहुल द्वारा कायम की गई साझेदारी वर्ल्ड कप मैचों में पाकिस्तान के खिलाफ पहले विकेट के लिए भारत की सर्वश्रेष्ठ साझेदारी रही। इससे पूर्व पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप मैचों पहले विकेट के लिए सर्वश्रेष्ठ साझेदारी का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर और नवजोत सिंह सिद्धू के नाम दर्ज था। इन दोनों ने 1996 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ बेंगलुरु वनडे में पहले विकेट के लिए 90 रनों की साझेदारी की थी।

पाक के खिलाफ किसी भी विकेट के लिए भारत की सर्वश्रेष्ठ साझेदारीः

रोहित शर्मा और केएल राहुल के द्वारा 137 रनों की साझेदारी भारत की ओर से पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप मैचों में किसी भी विकेट के लिए की गई सर्वश्रेष्ठ साझेदारी रही। इससे पूर्व यह रिकॉर्ड भारतीय कप्तान विराट कोहली और शिखर धवन के नाम दर्ज था। धवन और विराट ने 2015 वर्ल्ड कप मेंं पाकिस्तान के खिलाफ एडिलेड वनडे में दूसरे विकेट के लिए 129 रनों की साझेदारी की थी।

सर्वाधिक सिक्स जमाने वाले भारतीय बने रोहितः

रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा सिक्स जमाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित ने वनडे क्रिकेट में अपने सिक्स की संख्या 356 तक पहुंचा दी है। रोहित ने इस मामले में दिग्गज भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को पछाड़ दिया है। धोनी के नाम वनडे क्रिकेट में 355 सिक्स दर्ज हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो