scriptरोहित शर्मा ने ब्रेडमैन को भी पीछे छोड़ा, टेस्ट औसत में पछाड़ा | Rohit Sharma also surpassed Bradman in home Test average | Patrika News

रोहित शर्मा ने ब्रेडमैन को भी पीछे छोड़ा, टेस्ट औसत में पछाड़ा

locationनई दिल्लीPublished: Oct 20, 2019 05:32:10 pm

Submitted by:

Mazkoor

रोहित शर्मा का धमाल जारी है। वह इस सीरीज में एक दोहरे शतक के साथ कुल तीन शतक लगा चुके हैं।

rohit sharma

रांची : रोहित शर्मा ने जिस तरह टेस्ट मैच धमाकेदार वापसी की है, वह वाकई काबिले तारीफ है। इस सीरीज के दौरान तो उन्होंने ऐसा रिकॉर्ड बनाया, जो अपने करियर के दौरान ब्रेडमैन भी नहीं कर सके। तीसरे टेस्ट मैच में 212 रनों की पारी खेलने के बाद उन्होंने घरेलू टेस्ट मैचों में वह औसत हासिल कर लिया है, जो ब्रेडमैन भी हासिल नहीं कर सके।

युवराज ने गांगुली को बधाई देते हुए बीसीसीआई पर कसा तंज, दादा ने कहा- आप सुपर स्टार हैं

साबित किया सलामी बल्लेबाज के रूप में सही चुनाव

इस दौरान उन्होंने यह भी साबित किया कि बतौर सलामी बल्लेबाज वह सही चुनाव हैं। वह सिर्फ सीमित ओवरों के ही सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाज नहीं, बल्कि टेस्ट में भी शानदार हैं। अब तक वह तीन टेस्ट मैचों की सीरीज की चार पारियों में पांच सौ से ज्यादा रन बना चुके हैं और अभी एक पारी और खेलने का उन्हें मौका मिल सकता है। इस दौरान वह तीन शतक भी जड़ चुके हैं।

बल्लेबाजी कोच ने कहा कि रोहित के शानदार प्रदर्शन से सलामी बल्लेबाजी का विवाद थम गया है

औसत में ब्रेडमैन से भी ऊपर पहुंचे

रांची टेस्ट की पहली पारी के बाद रोहित शर्मा ने भारत की धरती पर 12 टेस्ट की 18 पारी में 99.84 के शानदार औसत से कुल 1298 रन बनाए हैं। इसमें उनके छह शतक और पांच शतक है। इसी के साथ घरेलू सीरीज में औसत के मामले में ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ब्रेडमैन उनसे पीछे रह गए हैं। उनका औसत 98.22 का है। तीसरे स्थान पर विंडीज के दिग्गज बल्लेबाज जॉर्ज हैडली हैं, जिनका 10 घरेलू टेस्ट मैच 77.56 का औसत है। पांचवें नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ हैं। उन्होंने 29 घरेलू टेस्ट मैचों में 77.25 की औसत से रन बनाए हैं। इस रिकॉर्ड में सिर्फ उन बल्लेबाजों को शामिल किया गया है, जिन्होंने अपने घर में कम से कम 10 टेस्ट मैच खेले हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो