scriptरिकॉर्ड: सचिन-सहवाग समेत कोई भारतीय नहीं कर सका वो जो रोहित ने पहले ही मैच में कर दिखाया | Rohit Sharma as Test opener scored century in first match | Patrika News

रिकॉर्ड: सचिन-सहवाग समेत कोई भारतीय नहीं कर सका वो जो रोहित ने पहले ही मैच में कर दिखाया

Published: Oct 03, 2019 09:13:11 am

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

फ्लॉप शो के बाद रोहित का बतौर ओपनर धमाकेदार कमबैक

rohit_sharma_test.jpg

विशाखापट्टनम। सीमित ओवर क्रिकेट के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में बतौर ओपनर धमाकेदार एंट्री मारी है। रोहित ने साउथ अफ्रीका खिलाफ विशाखापट्टनम में खेले जा रहे तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में शानदार शतक जमाया। रोहित के टेस्ट करियर का यह चौथा शतक है।

शून्य से शतक तक का सफर

साउथ अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में खेले गए अभ्यास मैच में रोहित कोई प्रभाव नहीं छोड़ पाए थे। रोहित बोर्ड अध्यक्ष एकादश की ओर से खेलते हुए मात्र दो रन पर आउट हो गए थे। रोहित ने उस नाकामी और दबाव को पीछे छोड़ते हुए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में न केवल शतक जमाया बल्कि टीम इंडिया को भी सम्मानजनक स्थिति में पहुंचा दिया।

rohit_sharma_2_1.jpg

बतौर ओपनर टेस्ट और वनडे के पहले मैच में शतक जड़ने वाले पहले भारतीय

रोहित ने 160 गेंदों का सामना करते हुए अपना शतक पूरा किया। रोहित ने 62.50 के प्रभावी औसत से बल्लेबाजी करते हुए अपनी पारी में 10 चौके और 4 सिक्स जमाए। बतौर ओपनर अपने पहले वनडे और टेस्ट मैच में शतक जड़ने वाले रोहित शर्मा देश के पहले क्रिकेटर भी बन गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो