scriptदो वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने से चूके रोहित, अभी इस पाकिस्तान खिलाड़ी को पछाड़ने का है मौका | Rohit Sharma Chance to Break Record Of First-indian-captain-to-lead-side-in-two-whitewash-t20-series | Patrika News

दो वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने से चूके रोहित, अभी इस पाकिस्तान खिलाड़ी को पछाड़ने का है मौका

Published: Nov 11, 2018 10:01:54 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

वह तीन मैचों की दो टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में व्हाइट वॉश करने वाली टीम का नेतृत्व करने वाले एकमात्र भारतीय कप्तान बन जाएंगे।

Rohit Sharma

Rohit Sharma vs Pak

नई दिल्ली। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में रोहित शर्मा सिर्फ 4 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। रोहित के आउट होते ही कई वर्ल्ड रिकॉर्ड ध्वस्त होने से रह गए। रोहित शर्मा के पास टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा छक्के का विश्व रिकॉर्ड तोड़ने का आज बेहतरीन मौका था, लेकिन वो मौके को भुना नहीं सके।

एक और रिकॉर्ड तोड़ने का है मौका

इन सबके बीच एक ऐसा विश्व रिकॉर्ड अभी भी बाकि है जो रोहित शर्मा के नाम हो सकता है। अगर टीम इंडिया तीसरे टी-20 में विंडीज का 3-0 से सफाया करने में कामयाब हो जाती है तो रोहित शर्मा के नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा। वह तीन मैचों की दो टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में व्हाइट वॉश करने वाली टीम का नेतृत्व करने वाले एकमात्र भारतीय कप्तान बन जाएंगे। ऐसा करके वो टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी और मौजूदा कप्ता विराट कोहली को पीछे छोड़ देंगे।

सरफराज अहमद का टूट सकता है रिकॉर्ड

भारतीय टीम के आज जीत दर्ज करने से विश्व में रोहित शर्मा तीसरे ऐसे कप्तान बन जाएंगे, जिनके नेतृत्व में टीम ने दो या अधिक बार तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में विरोधी टीम का सूपड़ा साफ किया हो। रोहित से पहले पाकिस्तान के सरफराज अहमद के नाम यह रिकॉर्ड दर्ज है, जिनकी कप्तानी में सर्वाधिक पांच बार विरोधी टीम का क्लीन स्वीप किया गया है। दूसरे नंबर पर अफगानिस्तान के कप्तान असगर अफगान काबिज हैं, जिनकी कप्तानी में तीन बार विरोधी टीम का व्हाइट वॉश किया गया।

भारत को विंडीज ने तीसरे टी-20 मैच में 182 रन का लक्ष्य दिया है, जिसका पीछा करते हुए भारत को दो झटके शुरुआत में ही लग गए। रोहित शर्मा और केएल राहुल सस्ते में आउट हो गए।

ट्रेंडिंग वीडियो