scriptरोहित पर बढ़ते बोझ को कम करने के लिए इंडिया-ए अभ्यास मैच से मिला आराम | rohit sharma dropped new zealand series | Patrika News

रोहित पर बढ़ते बोझ को कम करने के लिए इंडिया-ए अभ्यास मैच से मिला आराम

locationनई दिल्लीPublished: Nov 13, 2018 10:47:25 pm

Submitted by:

Mazkoor

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने मंगलवार को एक विज्ञप्ति जारी कर इसकी जानकारी दी।

australia series

रोहित पर बढ़ते बोझ को कम करने के लिए इंडिया-ए अभ्यास मैच से मिला आराम

मुंबई : भारत में विंडीज के खिलाफ टी-20 मैच में अपनी बल्‍लेबाजी और कप्‍तानी से धाक जमाने वाले प्‍लेयर रोहित शर्मा को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले पहले चार दिवसीय अभ्‍यास मैच से आराम दिया गया है। बता दें कि रोहित ने अपनी कप्तानी में विंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया था और विंडीज के ही खिलाफ खेले गए एकदिवसीय मैच में दोहरा शतक लगाकर विश्‍व कीर्तिमान बनाया था।

बीसीसीआइ ने दी जानकारी
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने मंगलवार को एक विज्ञप्ति जारी कर इसकी जानकारी दी। बोर्ड ने बताया कि हाल के समय में रोहित शर्मा पर काम का बोझ बढ़ गया है। इस वजह से उन्‍हें न्‍यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले पहले चार दिवसीय अभ्यास मैच से आराम दिया गया है।

पहले किया था चयन
बता दें कि बीसीसीआइ ने एक बयान जारी कर कहा कि रोहित शर्मा को न्यूजीलैंड-ए टीम के खिलाफ होने वाले पहले चार दिवसीय मैच के लिए इंडिया-ए की टीम में शामिल किया गया था। लेकिन अब सीनियर चयन समिति और टीम प्रबंधन ने उन्हें आराम देने का फैसला किया है। रोहित शर्मा अब शुक्रवार को सीधे भारतीय टी-20 टीम के साथ आस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना होंगे। वहां टीम को आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहला टी-20 मैच खेलना है। बता दें कि भारतीय टीम आस्ट्रेलिया दौरे पर तीन मैचों की टी-20 सीरीज के बाद चार टेस्ट और तीन वनडे मैच भी खेलेगी।

अब इस प्रकार है इंडिया-ए टीम :
अजिंक्य रहाणे (कप्तान), मुरली विजय, पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), कृष्णप्पा गौतम, शहबाज नदीम, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, दीपक चहर, रजनीश गुरबानी, विजय शंकर, के.एस. भरत।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो