scriptInd vs Eng : इस मामले में कोहली को पीछे छोड़ा रोहित ने, ऐसा करने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज | Rohit Sharma is the first player to score centuries in 7 ODi series | Patrika News

Ind vs Eng : इस मामले में कोहली को पीछे छोड़ा रोहित ने, ऐसा करने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज

locationनई दिल्लीPublished: Jul 13, 2018 12:05:47 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

रोहित ने इस मैच में नाबाद 137 रनों की पारी खेली और इस शतकीय पारी के साथ रोहित दुनिया के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने लगातार सात वनडे सीरीज या टूर्नामेंट में शतक लगाया हो।

rohit

Ind vs Eng : धोनी और गांगुली से भी आगे निकले कप्तान कोहली, इस मामले में की पोंटिंग और क्लाइव लॉयड की बराबरी

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच जारी वनडे सीरीज का पहला मैच गुरुवार को इंग्लैंड को ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला गया। इस मैच मैं ढेरों कीर्तिमान रचे गए इन में एक कीर्तिमान सब से अलग था। ये कीर्तिमान हिटमैन के नाम से मशहूर भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने बनाया है। रोहित ने इस मैच में नाबाद 137 रनों की पारी खेली और इस शतकीय पारी के सात रोहित दुनिया के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने लगातार साथ वनडे सीरीज या टूर्नामेंट में शतक लगाया हो।

रोहित ने रचा कीर्तिमान
जी हां! रोहित शर्मा ने पिछली सात वनडे सीरीज में शतक लगाया है। ऐसा करने वाले वे विश्व के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। इस से पहले ये रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम था। विराट ने लगातार 6 सीरीज में शतक लगाए थे। इस मैच में रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 114 गेंदों में 15 चौके और चार सिक्स की मदद से नाबाद 137 रन बनाए और टीम को एक आसान जीत दिलाई।

कुलदीप ने ढाया कहर
वनडे सीरीज के इस पहले मैच में कुलदीप यादव के सामने एक बार फिर इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए। इस मैच में कुलदीप यादव (10-25-6), रोहित शर्मा (नाबाद 137) और कप्तान विराट कोहली (75) की भारतीय तिगड़ी के आगे पस्त हो गई। इस तिगड़ी ने इंग्लैंड को ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले गए पहले वनडे मैच में आठ विकेट से हरने पर मजबूर कर दिया। इसी के साथ भारत ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।कुलदीप यादव की फिरकी में फंसने के बाद इंग्लैंड ने 49.5 ओवरों में सभी विकेट खोकर 268 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया था। जवाब में भारत ने रोहित और कोहली के बीच दूसरे विकेट के लिए हुई 167 रनों की साझेदारी के दम पर इस लक्ष्य को 40.1 ओवरों में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो