scriptरोहित शर्मा पिछले 11 साल में मात्र 25 टेस्ट खेल पाए हैं, जानें क्या है कारण | rohit sharma played only 25 test in last 11 years know the reason | Patrika News

रोहित शर्मा पिछले 11 साल में मात्र 25 टेस्ट खेल पाए हैं, जानें क्या है कारण

locationनई दिल्लीPublished: Jul 18, 2018 06:52:29 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

वनडे में तीन दोहरे शतक और टेस्ट में तीन शतक लगा चुके रोहित शर्मा को टेस्ट टीम में बहुत कम मौका मिला है। जानें क्या इसके पीछे का कारण…

ROHIT

रोहित शर्मा पिछले 11 साल में मात्र 25 टेस्ट खेल पाए हैं, जानें क्या है कारण

नई दिल्ली। हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा इंग्लैंड दौरे में लगातार दो शतक लगाने के बावजूद भारतीय टेस्ट टीम में जगह नहीं हासिल कर पाए। राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्टों की सीरीज के पहले तीन टेस्टों के लिए बुधवार को 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की है जिसमें रोहित को जगह नहीं मिल पायी है।

2007 में की थी शुरुआत-

रोहित ने अपने करियर की शुरुआत 2007 में की थी लेकिन पिछले 11 वर्षों में जहां उन्होंने 183 वनडे और 84 टी 20 मैच खेले। वहीं वह इस दौरान सिर्फ 25 टेस्ट ही खेल पाए। रोहित ने अपने 25 टेस्टों में आखिरी टेस्ट इस साल जनवरी में दक्षिण अफ्रीका के दौरे में खेला था। रोहित को जून में अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में भी जगह नहीं मिली थी।

तीन दोहरे शतक लगा चुके हैं रोहित-

सीमित ओवरों के बल्लेबाज का ठप्पा अपने ऊपर लगा चुके रोहित एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने वनडे में तीन दोहरे शतक और टी-20 में तीन शतक बनाये हैं। इंग्लैंड दौरे में उन्होंने तीसरे और निर्णायक टी-20 मैच में नाबाद 100 रन बनाकर भारत को 2-1 से सीरीज जीत दिलाई थी। इसके बाद रोहित ने वनडे सीरीज में भी शानदार शतक जमाया था।

पिछली सीरीज में लगाया था शतक-

रोहित ने पहले वनडे में नाबाद 137 रन बनाकर भारत को जीत दिलाई लेकिन अगले दो मैचों में रोहित मात्र 15 और दो रन बनाकर आउट हो गए और भारत ये दोनों मैच तथा सीरीज 1-2 से हार गया। रोहित के इन दो शतकों के बाद उम्मीद की जा रही थी कि चयनकर्ता उन्हें टेस्ट टीम में मौका देंगे लेकिन रोहित का खराब टेस्ट रिकॉर्ड उनके आड़े आ गया।

अफ्रीका के खिलाफ पिछले टेस्ट में –

रोहित ने दक्षिण अफ्रीका में दो टेस्टों में 11,10,10 और 47 के स्कोर किये थे लेकिन उन्हें तीसरे टेस्ट से हटा दिया गया था। रोहित ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में एक शतक बनाया था। रोहित ने अब तक 25 टेस्टों में 39.97 के औसत से 1479 रन बनाये हैं जिनमें तीन शतक और नौ अर्धशतक शामिल हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो