scriptRohit Sharma record excellent in T20I as captain,scored two centuries | कप्तान के तौर पर T20I में बेहतरीन रहा है रोहित शर्मा का रिकॉर्ड,दो शतक भी बना चुके हैं | Patrika News

कप्तान के तौर पर T20I में बेहतरीन रहा है रोहित शर्मा का रिकॉर्ड,दो शतक भी बना चुके हैं

रोहित शर्मा के रूप में अब भारत को टी-20 फॉर्मेट के लिए नया कप्तान मिल चुका है। इससे पहले भी रोहित शर्मा ,विराट कोहली की अनुपस्थिति में भारत की कप्तानी T20 में कर चुके हैं। जानते हैं कप्तानी में उनका व्यक्तिगत और भारत का रिकॉर्ड कैसा रहा है।

नई दिल्ली

Published: November 17, 2021 03:06:42 pm

T20 वर्ल्ड कप से पहले ही विराट कोहली ने ऐलान कर दिया था कि वह T20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ देंगे और बतौर बल्लेबाज खेलते रहेंगे। इसके बाद रोहित शर्मा ने भारत की कप्तानी संभाली है, राहुल द्रविड़ के तौर पर भारत को एक नया कोच भी मिला है। विराट कोहली की अनुपस्थिति में रोहित शर्मा ने 19 मैचों में भारत की कमान संभाली जिसमें से 15 में भारत को जीत मिली ।
rohit_pic.jpg
रोहित शर्मा की बल्लेबाजी कप्तानी में और निखर के सामने आती है। अपने कप्तानी में हुए 19 मैचों में रोहित शर्मा ने दो शतक जड़े हैं ।श्रीलंका के खिलाफ होलकर स्टेडियम में रोहित शर्मा ने 118 रनों की व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ पारी खेली थी|इस मैच में भारत ने श्रीलंका को रिकॉर्ड 88 रनों से हराया था।दूसरा शतक रोहित शर्मा ने 2018 में भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई क्रिकेट स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलते हुए 111 रनों की नाबाद पारी खेली थी। इसमें स्कोर भारत ने 71 रनों से जीता था।
रोहित शर्मा ने अपने कप्तानी में खेले गए 19 मैचों में 41.88 के औसत से 712 रन बनाए हैं। जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 160 रहा है। इस दौरान उन्होंने पांच अर्धशतक और दो शतक जड़े हैं।आज न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मैच में रोहित शर्मा का एप्रोच कैसा होगा, यह देखने वाली बात होगी।
आईपीएल में बतौर कप्तान रोहित शर्मा का रिकॉर्ड शानदार रहा है। मुंबई इंडियंस रोहित शर्मा की कप्तानी में 5 बार आईपीएल चैंपियन बन चुकी है।आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्तानों में रोहित शर्मा का नाम नंबर-1 पर लिया जाता है।
2022 में खेले जाने वाले T20 वर्ल्ड कप में भारत तो अगर अच्छा प्रदर्शन करना है तो अभी से ही सभी छोटी-छोटी कमियों को सुधारना होगा। युवा खिलाड़ियों को आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अभी से ही तैयार करना होगा। कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा टीम को शानदार बनाने में माहिर माने जाते हैं। भारत के युवा खिलाड़ियों को इनसे क्रिकेट की बारीकियों को सीखने का सुनहरा मौका है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता बने PM Modi, ग्लोबल सर्वे में बाइडेन और ट्रूडो जैसे दिग्गजों को पछाड़ाCorona Update: कोरोना ने बनाया नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3 लाख 47 हजार नए केस, 2.51 लाख रिकवरदिल्ली में घटते कोरोना मामलों के बीच वीकेंड कर्फ्यू हटाने का फैसला, CM अरविन्द केजरीवाल ने उपराज्यपाल को भेजा पत्र50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीT20 World Cup 2022: ICC ने जारी किया शेड्यूल, इस दिन होगी भारत-पाकिस्तान की टक्करPariksha Pe Charcha 2022: छात्र, शिक्षक अब 27 जनवरी तक कर सकते हैं आवेदनबोर्ड का नया कदम, परीक्षा के पहले भी होगा परीक्षार्थियों का टेस्टआज जारी होगा कांग्रेस का घोषणा पत्र, युवाओं के लिए होंगे कई वादे
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.