दोबारा क्रिकेट शुरू होने पर Rohit Sharma की वापसी में होगी मुश्किल, सलामी बल्लेबाज ने खुद दी जानकारी

Lockdown 4.0 में Home Ministry ने Outdoor Training की इजाजत दे दी है, लेकिन BCCI ने अपने अनुबंधित खिलाड़ियों पर रोक लगा रखी है।

By: Mazkoor

Updated: 24 May 2020, 04:12 PM IST

मुंबई : कोरोना वायरस (Coronavirus) का संकट समाप्त होने के बाद हर क्षेत्र बहुत सारी चीजों के बदलने की उम्मीद है। खेल भी इससे अछूता नहीं रहने वाला। क्रिकेट की बात करें तो आईसीसी की क्रिकेट समिति (ICC Cricket Committee) ने कई नियम बदलने की संस्तुति की है। इसके साथ ही इतने लंबे समय तक घर में रहने के कारण कुछ क्रिकेटरों का करियर असमय खत्म हो सकता है तो यह भी संभव है कि कुछ खिलाड़ी दोबारा लय में न लौट पाएं। भारत में लॉकडाउन लगे दो महीने हो चुके हैं और यह अब तक जारी है। संभावना तो लॉकडाउन के पांचवें चरण (Lockdown 5.0) की भी जताई जा रही है। ऐसे में खिलाड़ी घर पर बैठे हुए हैं और आउटडोर ट्रेनिंग (Outdoor Training)नहीं कर पा रहे हैं। हालांकि चौथे चरण (Lockdown 4.0) में आउटडोर ट्रेनिंग की इजाजत गृह मंत्रालय (Home Ministry) ने दे दी है, लेकिन बीसीसीआई (BCCI) ने अपने अनुबंधित खिलाड़ियों पर रोक लगा रखी है। ऐसे में टीम इंडिया के सीमित ओवरों के उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अपनी वापसी को आसान नहीं मानते।

BCCI पहुंचा Supreme Court, Sourav Ganguly और Jay Shah के लिए मांगा समय

रोहित बोले, पास करना होगा फिटनेस टेस्ट

ऐसी उम्मीद है कि टीम इंडिया के खिलाड़ी पहले निजी रूप से आउटडोर अभ्यास के लिए लौटेंगे। अभी टीम के साथ अभ्यास करने में समय लगेगा, लेकिन खिलाड़ी जब भी टीम के साथ अभ्यास पर लौटेंगे तो उसमें रोहित शर्मा सीधे तौर पर शामिल नहीं हो पाएंगे। टीम में शामिल होने के लिए उन्हें फिटनेस टेस्‍ट पास करना होगा। बता दें कि रोहित शर्मा चोट से उबरकर टीम में वापसी की तैयारी में थे, तभी कोरोना वायरस महामारी के कारण पूरी दुनिया में क्रिकेट ठप हो गया और भारत में लॉकडाउन लग गया। इस कारण वह फिटनेस टेस्ट पास नहीं कर पाए थे। अब उन्हें राष्ट्रीय टीम में शामिल होने के लिए पहले फिटनेस टेस्ट (Fitness Test) पास करना होगा।

Shikhar Dhawan ने बेटे के साथ शेयर की बचपन की तस्वीर, प्रशंसकों को आ रही है पसंद

कीवी दौरे पर लगी थी चोट

रोहित शर्मा को कीवी दौरे पर टी-20 सीरीज के दौरान चोट लगी थी। और उन्हें इस कारण भारत लौटना पड़ा था। रोहित ने ला लीगा के फेसबुक पेज पर लिखकर बताया कि क्रिकेट के ठप होने से पहले वह वापसी के लिए पूरी तरह तैयार थे। पूरे सप्ताह उनका फिटनेस टेस्ट होना था, लेकिन लॉकडाउन हो गया। अब उन्हें नए सिरे से वापसी करनी होगी। रोहित ने कहा कि सब कुछ खुलने के बाद उन्हें बेंगलूरु स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) जाकर फिटनेस टेस्ट देना होगा। उसे पास करने के बाद ही वह टीम के साथ अभ्यास शुरू कर पाएंगे।

Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned