scriptजेल जाते-जाते बचे थे ये भारतीय कप्तान, वजह जान कर आप भी रह जाएंगे दंग | Rohit Sharma was threatened by police for breaking window glasses | Patrika News

जेल जाते-जाते बचे थे ये भारतीय कप्तान, वजह जान कर आप भी रह जाएंगे दंग

locationनई दिल्लीPublished: Dec 24, 2017 02:11:19 pm

Submitted by:

Kuldeep

स्टार स्पोर्ट्स चैनल में गौरव कपूर द्वारा होस्ट किए गए ब्रेकफास्ट विथ विद चैंपियंस नमक टॉक शो में अपने जीवन का ये वाक्या सब के साथ शेयर किया।

Rohit Sharma was threatened by police for breaking window glasses
नई दिल्ली। विराट कोहली की गैर मौजूदगी में भारतीय टीम की कमान संभल रहे उप कप्तान रोहित शर्मा का श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में प्रदर्शन शानदार रहा है। अच्छे फॉर्म में चल रहे रोहित के साथ कुछ ऐसा क्या हुआ था जिसकी वजह से पुलिस उन्हें जेल ले जाना चाहती थी। बता दें उन्होंने हाल ही में खेले गए दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में सबसे तेज शतक जड़कर विश्व रिकॉर्ड की बराबरी की है। वहीं भारत के लिए सबसे तेज शतक बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए है। रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में केवल 35 गेंदों में शतक पूरा किया था। अपनी आतिशी पारी में रोहित ने 43 गेंदों पर 118 रनों बनाए थे।
जेल जाते जाते बचे
स्टार स्पोर्ट्स चैनल में गौरव कपूर द्वारा होस्ट किए गए ब्रेकफास्ट विथ विद चैंपियंस नमक टॉक शो में अपने जीवन का ये वाक्या सब के साथ शेयर किया। अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा बचपन से ही लम्बे लम्बे सिक्स लगाने में माहिर थे। रोहित का परिवार हमेशा से क्रिकेट में दिलचस्वी रखता था उनके चाचा उनके खेल को बड़ी बारीकी से देखते थे और उन्हें अच्छा करने के लिए मोटीवेट करते थे। रोहित ने बताया की बाकि बच्चो की तरह वह भी एक दिन गली क्रिकेट खेल रहे थे बल्लेबाजी करते वक़्त रोहित ने लम्बे लम्बे शॉट्स लगाए जिसके कारण आस पड़ोस में रहने वाले लोगो की खिड़कियों के शीशे टूट गए। शीशे टूटने की वजह से किसी ने रोहित की पुलिस कंप्लेंट कर दी। इसके बाद एक पुलिस अधिकारी वहां आया और रोहित को धमकाते हुए जेल ले जाने की बात कही। अधिकारी ने कहा आगे से ऐसा कुछ किया तो सीधा जेल ले जाऊंगा। ये सुन कर मासूम रोहित शर्मा डर गए और गली की जगह मैदान पर जाकर क्रिकेट खेलने लगे।
धोनी ने दिया मौका
रोहित ने इस टॉक शो में अपने जीवन के बहुत से किस्से शेयर किए उन्होंने बताया कि किस तरह उनकी रितिका से पहली मुलाकात हुई थी। रितिका रोहित की पत्नी का नाम है। किस तरह वह अपनी वेडिंग रिंग होटल के कमरे में भूल गया थे। रोहित ने भारतीय टीम में अपने सफर के बारे में भी बात की, रोहित ने बताया भारतीय टीम के लिए बतौर ओपनर बल्लेबाजी करना उनके जीवन का टर्निंग पॉइंट रहा। सलामी बल्लेबाजी करते हुए उन्हें विश्व क्रिकेट में एक नई पहचान बनायीं है। उन्होंने इसका श्रेय भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी को देते हुए कहा ‘पहली बार जब धोनी ने मुझे ओपनिंग करने का मौका दिया तो मैं इस मौके को अपने हाथ से जाने देना नहीं चाहता था। मैं मैच दर मैच खुद को बेहतर बनाने की कोशिश करने लगा। रोहित श्रीलंका के साथ जारी सीरीज में बेहतरीन फॉर्म में है उन्होंने हल ही में भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए वनडे में एक और दोहरा शतक ज्यादा है। ये रोहित शर्मा का एकदिवसीय मैचों में तीसरा दोहरा शतक है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो