Joe Root का मानना है अलग, बोले- लार पर प्रतिबंध कर सकता है गेंदबाजों के पक्ष में काम

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट का मानना है कि कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के इरादे से गेंद को चमकाने के लिए लार के इस्तेमाल पर लगी रोक से गेंदबाजों के कौशल में सुधार हो सकता है।

By: Mazkoor

Updated: 24 May 2020, 05:54 PM IST

लंदन : कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण लार पर प्रतिबंध लगने की आशंका से पूरी दुनिया के गेंदबाज डरे हुए हैं, लेकिन इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के कप्तान जो रूट (Joe Root) का मानना है कि कोविड-19 (Covid-19) संक्रमण को रोकने के लिए गेंद चमकाने के लिए लार (Saliva) के इस्तेमाल पर लगी रोक से गेंदबाजों के कौशल में सुधार हो सकता है। इन्हें पिच से मदद हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। भारत के पूर्व दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले (Anil Kumble) की अगुआई वाली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की क्रिकेट समिति (Cricket Committee) ने गेंद को चमकाने के लिए लार के प्रयोग पर प्रतिबंध लगाने की सिफारिश की है। आईसीसी के ताजा दिशा-निर्देशों में भी लार के इस्तेमाल को प्रतिबंध की बात कही गई है। सभी क्रिकेटरों का मानना है कि इससे खेल बल्लेबाजों के पक्ष में झुक जाएगा और गेंदबाजों को संघर्ष करना पड़ेगा।

BCCI पहुंचा Supreme Court, Sourav Ganguly और Jay Shah के लिए मांगा समय

रूट का मानना है अलग

वहीं जो रूट का मानना अलग है। उन्होंने कहा कि गेंद को लार से चमकाने पर प्रतिबंध लगाना गेंदबाजों के पक्ष में जा सकता है। एक ब्रिटिश मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि आम तौर पर होता यह है कि मिलने वाली सहायता मौजूदा न होने पर आपको अपनी सटीकता में सुधार करना होगा। रूट ने कहा कि अब गेंदबाजों को पिच से मदद हासिल करने का कोई और तरीका ढूंढ़ना होगा। उन्होंने कहा कि यह अधिक प्रयास के रूप में हो सकता है, क्रीज पर एंगल में बदलाव हो सकता है या फिर तिरछी सीम आदि का इस्तेमाल सकता है।

Shikhar Dhawan ने बेटे के साथ शेयर की बचपन की तस्वीर, प्रशंसकों को आ रही है पसंद

कोविड-19 के कारण स्थगित है क्रिकेट

कोविड-19 महामारी के कारण मार्च महीने से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच नहीं हो सकता है। इसके बाद से पूरी दुनिया से क्रिकेट इवेंट्स और सीरीज स्थगित है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने क्रिकेट को फिर से पटरी पर लाने के लिए नई गाइडलाइन्स जारी की हैं। हालांकि उसने कहा है कि क्रिकेट गतिविधियां तभी शुरू की जानी चाहिए, जब कोई जोखिम न हो।

Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned