Royal Challengers Bangalore 2020 Team List: आईपीएल का आगाज होते ही मजबूत खिलाड़ियों के संग बनी टीम, मैदान में सबको देगी कड़ी टक्कर

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का आयोजन 19 सितंबर से होने जा रहा है। पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच होगा। इस बीच Royal Challengers Bangalore की टीम ने भी अपनी कमर कस ली है।

By: Shweta Dhobhal

Published: 07 Sep 2020, 09:32 PM IST

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीज़न 2020 का पूरा शेड्यूल बीसीसीई ने जारी कर दिया है। इस बार संयुक्त अरब अमीरात के तीन स्थान खेल के लिए चुने गए है। जिसमें अबुधाबी, दुबई और शारजाह जैसी जगहें शामिल हैं। यह टूर्नामेंट 19 सिंतबर से लेकर 10 नवंबर तक जारी रहेगा। अब केवल लीग स्टेग का ही शेड्यूल तय किया गया है। कुछ समय बाद प्लेऑफ और फाइनल कार्यक्रम को लेकर बनाई गई योजना का की जानकारी भी दी जाएगी। इस बार पहला मुकाबला चैन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच होगा। यह मैच अबुधाबी में 19 सितंबर भारतीय समय के अनुसार 7:30 बजे खेला जाएगा। खेल को लेकर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम की भी पूरी तरह से तैयारी हो गई है।

 

Royal Challengers Bangalore Players List 2020 Team: नवदीप सैनी बॉलर, पार्थिव पटेल विकेटकीपर, अब्राहम बेंजामिन डी विलियर्स विकेटकीपर, विराट कोहली बेट्समैन, पवन नेगी ऑलराउंडर, वाशिंगटन सुंदर ऑलराउंडर, गुरकीरत सिंह ऑलराउंडर, आरोन फिंच बेट्समैन, मोईन मुनीर अली ऑलराउंडर, युजवेंद्र चहल बॉलर, देवदत्त पडिक्कल बेट्समैन, मोहम्मद सिराज बॉलर, शिवम दुबे ऑलराउंडर, उमेश यादव बॉलर, और विकास टोक्स बॉलर। यह सभी खिलाड़ी जीत के लिए अपनी कमर पूरी तरह से कस चुके हैं।

आपको बता दें पहले आईपीएल का 13वां सीजन भारत में ही होना था। जो 29 मार्च के लिए तय कर दिया गया था। 2020 में ही आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप भी खेला जाना था। लेकिन महामारी कोरोनावायरस के चलते सभी कार्यक्रमों को रद्द करना पड़ा। लेकिन कुछ समय पहले ही बीसीसीआई ने फैसला लिया कि 19 सिंतबर से 10 नवंबर से खेलों की शुरूआत की जाएगी, लेकिन भारत में तेजी से बढ़ते हुए कोरोनावायरस के मामलों को देखते हुए यूएई की लोकेशन को चुना गया। जहां खिलाड़ी पूरी सुरक्षा के अंतर्गत खेल खेलेंगे। इस बार स्टेडियम में दर्शकों के बिना ही खेल खेला जाएगा।

Shweta Dhobhal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned