IPL 2020: S Sreesanth को वापसी का भरोसा, आईपीएल में फिक्सिंग पर लगे बैन से हो चुके हैं मुक्त

  • केरल के तेज गेंदबाज S Sreesanth को है वापसी का भरोसा
  • हाल में श्रीसंत पर आईपीएल में फिक्सिंग के चलते लगा बैन हो चुका है खत्म
  • आईपीएल के पहले सीजन में हरभजन के थप्पड़ मारने पर बंटोरी थी सुर्खियां

By: धीरज शर्मा

Published: 19 Sep 2020, 04:59 PM IST

नई दिल्ली। आईपीएल ( ipl 2020 ) एक बार फिर शुरू होने जा रहा है। 10 सितंबर से आईपीएल का 13वां सीजन शुरू हो रहा है। आईपीएल के आगाज के साथ ही टूर्नामेंट से जुड़े विवादों का जिक्र भी सामने आ ही जाता है। खास तौर पर आईपीएल में फिक्सिंग को लेकर उठे विवाद और श्रीसंत ( S Sreesanth ) पर लगे बैन का। हालांकि श्रीसंत आईपीएल में फिक्सिंग की वजह से लगे बैन और हरभजन की ओर से मारे गए एक थप्पड़ की वजह से भी चर्चा में रहे थे।

श्रीसंत पर आईपीएल में लगा सात साल का बैन हाल में समाप्त हुआ है और इसके बैन के खत्म होने के साथ ही केरल के ये तेज गेंदबाज पूरी वापसी के लिए तैयार हैं। श्रीसंत ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि बैन खत्म होने पर उनका कम से कम घरेलू करियर को दोबारा शुरू करने का इरादा है।

इस दिग्गज खिलाड़ी के निशाने पर हैं विराट कोहली, टूट सकता है ये खास रिकॉर्ड

केरल एक्स्प्रेस के नाम से मशहूर श्रीसंत पर आईपीएल में फिक्सिंग को लेकर लगा बैन अब खत्म हो चुका है। इसके साथ ही श्रीसंत ने भी संकेत दिया है वे घरेलू क्रिकेट में वापसी करने के इच्छुक हैं। इतना ही नहीं केरल क्रिकेट एसोसिएशन ने भी वादा किया है कि श्रीसंत अपनी फिटनेस साबित कर लेते हैं, तो उन्हें जरूत दोबारा मौका दिया जाएगा।

श्रीसंत ने बैन हटने के बाद कहा था कि मैं अब हर तरह के आरोप से मुक्त हो चुका है। ऐसे में मेरी कोशिश है कि मैं अपने आप को फिट साबित करूं। श्रीसंत ने कहा कि मेरे पास पांच से सात वर्ष का समय बचा है, ऐसे में जिस भी टीम के लिए चयन होगा मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करूंगा।

आपको बता दें कि केरल की रणजी टीम के कोच टीनू योहानन का कहना है कि हम श्रीसंत के साथ संपर्क में हैं। हम उनके नाम पर विचार करेंगे, लेकिन यह उनके फॉर्म और फिटनेस पर निर्भर करेगा।

मैदान पर 15 महीने वापसी कर रहे महेंद्र सिंह धोनी को लेकर फैंस में बढ़ी दीवानगी, जानें कैसे किया खुशी का इजहार

जब हरभजन ने मारा था थप्पड़
आपको बता दें कि आईपीएल के पहले ही सीजन 2008 में श्रीसंत उस वक्त सुर्खियों में आए थे, जब किंग्स इलेवन पंजाब ने मुंबई इंडियंस को मोहाली में 66 रन से हराया था। इसके बाद टीवी स्क्रीन पर पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान अचानक पंजाब के गेंदबाज श्रीसंत रोते हुए दिखाई दिए थे। बाद में पता चला कि हरभजन ने किसी बात पर उत्तेजित होकर श्रीसंत को थप्पड़ मारा था।

हालांकि इसके बाद हरभजन ने माफी मांगी लेकिन उन्हें 11 मैचों का निलंबन और फीस कटने जैसी सजा भुगतना पड़ी थी।

ipl 2020
Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned