scriptदक्षिण अफ्रीकी कप्तान डिविलियर्स अभी नहीं लेंगे संन्यास | SA captain Devilliers not retiring from test cricket | Patrika News

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डिविलियर्स अभी नहीं लेंगे संन्यास

Published: Dec 28, 2015 09:27:00 pm

दक्षिण अफ्रीका एकदिवसीय टीम के कप्तान और धुरंधर बल्लेबाज अब्राहम
डिविलियर्स खेल के तीनों प्रारूपों में अपनी जिम्मेदारियों का बोझ कम
करेंगे लेकिन वह अभी संन्यास नहीं लेंगे।

AB devilliers

AB devilliers

केपटाउन। दक्षिण अफ्रीका एकदिवसीय टीम के कप्तान और धुरंधर बल्लेबाज अब्राहम डिविलियर्स खेल के तीनों प्रारूपों में अपनी जिम्मेदारियों का बोझ कम करेंगे लेकिन वह अभी संन्यास नहीं लेंगे।

दक्षिण अफ्रीकी अखबार रैपर्ट की उस रिपोर्ट के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट जगत में हलचल मच गई, जिसमें कहा गया है कि वनडे के नंबर वन बल्लेबाज और टेस्ट के तीसरे नंबर के बल्लेबाज ए बी डिविलियर्स टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बारे में सोच रहे हैं।

डिविलियर्स के साथी खिलाड़ी तेज गेदंबाज मोर्ने मोर्केल ने हालांकि डिविलियर्स के संन्यास लेने की खबर को सिरे से खारिज कर दिया। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) की आधिकारिक वेबसाइट पर सोमवार को कमेंटेटर माइक हेजमैन ने स्थिति को स्पष्ट करते हुए कहा, डिविलियर्स के पीठ में चोट थी जिससे वह उबर चुके हैं।

डिविलियर्स का कहना है कि क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में जिम्मेदारियों का अपना बोझ कुछ कम करना चाहते हैं, लेकिन उनका संन्यास लेने का कोई इरादा नहीं है। वहीं इंग्लैड के पूर्व कप्तान माइकल ऑथर्टन ने कहा है कि उन्हें आशंका है कि कुछ और खिलाड़ी भी डिविलियर्स के इस कदम का अनुसरण कर सकते हैं।

उन्होंने कहा, यह क्रिकेट के लिए चेतावनी के समान है। अगर आप क्रिकेट पर सरसरी नजर डालें जिसमें डीविलियर्स का मामला बिल्कुल अलहदा है, तो आप पाएंगे कि अतंर्राष्ट्रीय क्रिकेट के लगातार बढ़ रहे असहनीय दबाव के कारण कई और खिलाड़ी डिविलियर्स की राह पकड़ सकते हैं।

उन्होंने इस हालत के लिए घरेलू टी-20 लीग को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा, पूरी दुनिया में घरेलू टी-20 लीग टूर्नामेंटों में अच्छी कमाई के अवसर का दबाव खिलाडिय़ों पर बढ़ चुका है। डिविलियर्स जैसे धुरंधर खिलाडिय़ों की तीनों प्रारूपों में जबरदस्त मांग है और उस पर से घरेलू टी-20 लीग में खेलने का दबाव, इनमें से कुछ न कुछ तो छोडऩा पड़ेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो