जिंदगी की लड़ाई लड़ रहे 'अशरफ चाचा' की मदद को आगे आए Sachin Tendulkar, यह दिग्गज भी सहायता को तैयार

दिग्गजों के टूटे बल्लों की मरम्मत करते रहे हैं Ashraf Chacha... इन दिनों वह कई बीमारियों से जूझ रहे हैं, लेकिन आर्थिक मजबूरियों के कारण उसका सही से इलाज नहीं करा पा रहे हैं।

By: Mazkoor

Published: 26 Aug 2020, 07:07 PM IST

मुंबई : टीम इंडिया महानतम खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) जैसे दिग्गजों के टूटे हुए बल्ले को फिक्स (सही) करने वाले अशरफ चौधरी (Ahraf Chaudhari) जिंदगी और मौत की जंग से जूझ रहे हैं। अशरफ चौधरी उर्फ क्रिकेटरों के 'अशरफ चाचा' (Ashraf Chacha) इन दिनों कई बीमारियों से जूझ रहे हैं, लेकिन आर्थिक मजबूरियों के कारण उसका सही से इलाज नहीं करा पा रहे हैं। अशरफ काफी समय से अस्पताल में भर्ती हैं, मगर उचित इलाज के लिए उनके पास पैसे नहीं हैं।

मदद को आगे आए सचिन

जब अशरफ चाचा की बीमारी की खबर मीडिया में आई और यह पता चला कि वह अपने इलाज का खर्च खुद उठा पाने में असमर्थ हैं तो क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर उनकी मदद के लिए आगे आए। अशरफ चौधरी ने सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली सहित कई नामी क्रिकेटरों के बल्ले फिक्स किए हैं, लेकिन कोरोना संकट के दौरान उनके स्वास्थ्य और व्यवसाय दोनों को नुकसान पहुंचा है और वे मुश्किल में पड़ गए हैं।

टीम से बाहर हो गए, फिर भी नहीं बदले Sarfraz Ahamed, सोशल मीडिया पर हो रहे हैं ट्रोल

सोनू सूद ने भी मदद की जताई थी इच्छा

मीडिया में अशरफ चौधरी की खबर आने के बाद सचिन तेंदुलकर से पहले सोनू सूद (Sonu Sood) ने उनकी मदद के लिए इच्छा जताई थी। जब अशरफ के बीमार होने और आर्थिक हालात सही नहीं होने की स्थिति के संदर्भ में मीडिया के जरिये खबर सोनू सूद तक आई तो सोनू सूद ने ट्वीट किया था कि भाई के बारे में पता लगाओ। गौरतलब है कि सोनू सूद कोरोना संकट के दौरान लगातार लोगों की मदद कर रहे हैं।

वानखेड़े स्टेडियम में हमेशा रहते थे मौजूद

अशरफ चौधरी अंतरराराष्ट्रीय और आईपीएल मैचों के दौरान वानखेड़े स्टेडियम में हमेशा मौजूद रहते थे। सूत्रों के अनुसार ऑस्ट्रेलियाई स्टीव स्मिथ, वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और कीरोन पोलार्ड जैसे अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों ने भी अशरफ चाचा द्वारा फिक्स किए गए बल्लों से छक्के लगाए हैं।

James Anderson ने कायम किया World Record, 600 विकेट लेने वाले पहले पेसर बने

मुंबई में है एम अशरफ ब्रो

बल्ले बनाने वाले अशरफ चौधरी के पास एक दुकान एम अशरफ ब्रो नाम से है, जो दक्षिण मुंबई में धोबी तालाब में स्थित है। कई बार ऐसा हुआ है, जब उन्होंने खेल और खिलाड़ियों के लिए लिए मुफ्त में भी बल्लों की मरम्मत की है।

सावला अस्पताल में भर्ती हैं अशरफ

पिछले 12 दिनों से मधुमेह और मिडजोन निमोनिया से संबंधित जटिलताओं के इलाज के लिए अशरफ चौधरी सावला अस्पताल में भर्ती हैं। बैट निर्माता के करीबी दोस्त प्रशांत जेठमलानी ने मंगलवार को जानकारी दी कि सचिन तेंदुलकर ने अशरफ चाचा से बात की है और उनकी आर्थिक मदद भी की है। महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अशरफ चाचा के इलाज के लिए वित्त का एक बड़ा हिस्सा दान किया है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned