क्रिकेट को प्रमोट करने के लिए मास्टर ब्लास्टर सचिन ने प्रधानमंत्री मोदी का शुक्रिया अदा किया

  • क्रिकेट को प्रमोट के लिए के सचिन ने की प्रधानमंत्री की तारीफ
  • क्रिकेट को प्रमोट करने के लिए बहुत-बहुत धन्‍यवाद नरेंद्र मोदी जी'
  • मोदी ने मालदीव के राष्ट्रपति को गिफ्ट में दिया था क्रिकेट बैट

By:

Published: 12 Jun 2019, 03:26 PM IST

नई दिल्ली। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर इस समय ICC विश्व कप में कमेंट्री कर रहे हैं। लेकिन कमेंट्री के साथ-साथ सचिन दुनियाभर में होने वाली क्रिकेट की हर गतिविधि पर भी नजर रखते हैं। हाल ही में मालदीव के दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मालदीव के राष्ट्रपति को एक ऐसा गिफ्ट दिया, जिसपर क्रिकेट के चाहने वाले हर शख्स का ध्यान गया। नरेंद्र मोदी ने मालदीव के राष्ट्रपति को भारतीय टीम के क्रिकेटरों के हस्‍ताक्षर वाला बैट तोहफे में दिया। जिसके बाद मास्टर ब्लास्टर ने क्रिकेट को प्रोत्साहित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा दिया।

क्रिकेट को प्रोत्साहित करने के लिए मोदी को शुक्रिया कहा

महान क्रिकेट खिलाड़ी सचिन ने ट्वीट करके नरेंद्र मोदी की क्रिकेट डिप्‍लोमेसी की जमकर तारीफ की। उन्होंने लिखा विश्व कप के दौरान ये क्रिकेट कूटनीति का बेहतरीन उदाहरण है। विश्व क्रिकेट में रिकार्ड्स के बादशाह सचिन ने आगे लिखा कि क्रिकेट को प्रमोट करने के लिए बहुत-बहुत धन्‍यवाद नरेंद्र मोदी जी।

सचिन को मालदीव में क्रिकेट के प्रचार-प्रसार की उम्मीद

आजादी से पहले दक्षिण एशिया में क्रिकेट सिर्फ भारत में ही खेला जाता था, विभाजन के बाद पाकिस्तान में क्रिकेट खेला जाने लगा, और धीरे-धीरे क्रिकेट दक्षिण एशिया के सभी देशों में फैल गया। भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश के बाद अब क्रिकेट अफगानिस्तान में भी अपनी जड़ें जमा रहा है। और इसके पीछे सबसे ज्यादा योगदान भारत का ही रहा है। इसी क्रम में प्रधानमंत्री मोदी की क्रिकेट डिप्लोमेसी एक और देश को भारत के और करीब ला सकती है, वहीं मास्टर ब्लास्टर की मानें तो प्रधानमंत्री के इस कदम से मालदीव जल्‍द ही क्रिकेट खेलने वाले देशों की सूची में शुमार हो सकता है।

World Cup 2019: BCCI ने ऋषभ पंत को भेजा इंग्लैंड, बैकअप के तौर पर जुड़ेंगे टीम के साथ

क्रिकेट डिप्लोमैसी से मजबूत होंगे रिश्ते

नयी सरकार के गठन के बाद भारत मालदीव से अपने रिश्तों को सुधारने में लगा हुआ है। विश्व कप 2019 चल रहा है, साथ ही मालदीव के नये राष्ट्रपति सोलिह क्रिकेट के प्रशंसक और भारत समर्थक माने जाते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मालदीव के साथ संबंधों को और गर्माहट देने के साथ-साथ वहां पर क्रिकेट को प्रोत्साहित करने की एक अच्छी कोशिश की है। जिसकी चारों ओर तारीफ भी हो रही है।

 

pm modi Prime Minister Narendra Modi
Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned