सचिन-अंजलि की लव स्टोरी फिल्मी कहानी से कम नहीं, मिलने के बहाने थे कमाल के

24 मई यानि कि आज के दिन सचिन ने अपने वैवाहिक जीवन की शुरुआत की थी। इस मौके पर जानिए सचिन की लव स्टोरी के कुछ खास पल

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का नाम सुनते ही सभी के जहन में क्रिकेट आता है लेकिन जितना शानदार इस दिग्गज क्रिकेटर का करियर रहा है, उतनी ही रोचक उनकी लव स्टोरी भी है। 24 मई यानि कि आज के दिन सचिन ने अपने वैवाहिक जीवन की शुरुआत की थी। इस मौके पर जानिए सचिन की लव स्टोरी की कुछ खास पल 


पहली नजर में अंजलि को हुआ था प्यार 

सचिन और अंजलि की पहली मुलाकात हवाई अड्डे पर हुई थी। अंजलि मेडिकल की छात्रा थीं। हवाई अड्डे पर जैसे ही अंजलि ने घुंघराले बालों वाले सचिन तेंदुलकर को देखा तो वह उनके आकर्षक व्यक्तित्व पर मोहित हो गई थी। वह सचिन-सचिन चिल्लाती हुई दौड़ पड़ी जिससे 17 वर्षीय तेंदुलकर को शर्म आ गई। उन्होंने अपनी  नजरें नीची कर ली और गाड़ी में बैठ गए। 


अंजलि ने तेंदुलकर की आत्मकथा प्लेइंग इट माइ वे के विमोचन के मौके पर पहली नजर में हुए इस प्यार के बारे में बताया। अंजलि ने कहा कि मैं अपनी मां को लेने गई थी और इसके बाद मैंने उसे देखा और मेेरी दोस्त ने मुझे कहा कि यह भारतीय क्रिकेट का वंडर ब्वाय है। 

 

सचिन ने भी किया था अंजलि को नोटिस

अंजलि ने कहा कि इसके बाद वह तेंदुलकर का नंबर हासिल करने में सफल रही और उन्होंने उन्हें फोन किया और वह भाग्यशाली रहीं कि इस बल्लेबाज ने उनका फोन उठाया। उन्होंने कहा कि मैंने उन्हें फोन किया और कहा कि मैं अंजलि हूं और आपको हवाई अड्डे पर देखा था। उन्होंने कहा कि उन्हें मेेरे बारे में याद है। जब मैंने पूछा कि मैंने कौन से रंग के कपड़े पहने थे तो उन्हें याद था कि यह संतरी रंग की टी शर्ट थी।  

सचिन के लिए बनी अंजलि पत्रकार

अंजलि ने साथ ही बताया कि जब वह पहली बार पत्रकार बनकर तेंदुलकर के घर गई थी तो वह डर गए थे। पत्रकार बनने के पीछे की वजह थी सचिन का घरवालों से शादी की बात ना कर पाना। उस समय सचिन की मां को शक भी हो गया था और आखिरकार अंजलि ने सचिन की मां से अपनी शादी की बात भी कर ली।  

 

सरदार की लुक में मूवी देखने गए थे सचिन 

1995 की बात है। सचिन तब तक फेमस हो चुके थे। अंजली ने बताया कि हम दोनों फिल्म 'रोजा' देखने के लिए थिएटर पहुंचे थे। इसलिए सचिन ने सरदार का लुक ले लिया था। यह सब सचिन ने पहचान छुपाने के लिए किया।उन्होंने सरदार जैसे कपड़े पहने थे और दाढ़ी लगा रखी थी। इंटरवल तक तो सब ठीक रहा, लेकिन इसके बाद लोगों की नजर उनपर पड़ी और सचिन पकड़े गए थे। इसके बाद सचिन-अंजली को फिल्म बीच में ही छोड़कर लौटना पड़ा था।

Show More
balram singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned