राज्यसभा में अकेले बैठे रहे सचिन, कोई मिलने न आया

राज्यसभा में अकेले बैठे रहे सचिन, कोई मिलने न आया

Shakti Singh | Updated: 05 Mar 2015, 09:40:00 AM (IST) क्रिकेट

वे लगभग आधे घंटे तक सदन में रहे लेकिन उनके पास कोई सदस्य नहीं बैठा

नई दिल्ली। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर बुधवार को लगातार दूसरे दिन राज्यसभा की कार्यवाही में भाग लेने पहुंचे। वे लगभग आधे घंटे तक सदन में रहे लेकिन उनके पास कोई सदस्य नहीं बैठा। प्रश्नकाल के दौरान 12 बजकर 35 मिनट पर सचिन तेंदुलकर अचानक सदन में पहुंचे और सीट संख्या 103 पर जाकर बैठ गए।


वह लंच के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित होने तक 25 मिनट सदन में रहे। तीन साल पहले उच्च सदन के लिए मनोनीत होने के बाद संभवत यह पहला मौका है जब तेंदुलकर ने लगातार दो दिन कार्यवाही में भाग लिया हो। वह मंगलवार को भी लंच से पहले पांच मिनट तक सदन में रहे थे। सचिन तेंदुलकर के पास कोई सदस्य नहीं बैठा और सदन की आठ सीटों वाली पंक्ति में वह अकेले बैठे रहे। हालाकि समाजवादी पार्टी की नेता जया बच्चन कुछ समय के लिए उनके पास आकर बैठी और दोनों ने बातचीत भी की।

तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ ब्रायन एक बार सचिन की ओर देखकर मुस्काराए। सचिन ने थोड़ा हाथ उठाकर उनका अभिवादन किया। इसके अलावा वह पूरे समय असहज नजर आए। वह कभी प्रश्न करने वाले सांसद को देख रहे थे तो कभी उसका उत्तर देने वाले मंत्री को। सभापति मोहम्मद हामिद अंसारी ने जैसे ही एक बजे भोजनावकाश की घोषणा की और जब सचिन उठकर जाने लगे तो पिछली पंक्ति में बैठे सपा के अरविंद कुमार और कुछ अन्य सांसदों ने हाथ जोड़कर उनका अभिवादन किया। सचिन ने भी उनका हाथ जोड़कर अभिवादन किया और बिना रूके सदन से बाहर निकल गए।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned