सचिन तेंदुलकर ने दिया टीम इंडिया को जीत का मंत्र, आमिर-बहाव से रहे सतर्क

सचिन तेंदुलकर ने दिया टीम इंडिया को जीत का मंत्र, आमिर-बहाव से रहे सतर्क

Kapil Tiwari | Updated: 14 Jun 2019, 03:55:49 PM (IST) क्रिकेट

  • सचिन ने टीम इंडिया को दी आमिर से सतर्क रहने की सलाह
  • मोहम्मद आमिर के खिलाफ आक्रामक खेलें भारतीय बल्लेबाज
  • रोहित-विराट को एक छोर संभालकर करनी होगी बल्लेबाजी

नई दिल्ली। विश्व कप 2019 में भारत और पाकिस्तान के बीच 16 जून को खेले जाने वाले मैच से पहले क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने विराट ब्रिगेड को जीत का मंत्र दिया है। सचिन ने टीम इंडिया को पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 विकेट लेने वाले पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर से सतर्क रहने की सलाह दी। साथ ही सचिन ने कहा कि मोहम्मद आमिर के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों को अटैकिंग खेलना चाहिए।

 

World Cup 2019: इमाम उल हक का बयान, भारत के खिलाफ मैच से पहले 'भारी दबाव' में हम पाकिस्तानी

 

Rohit Virat

रोहित-विराट का विकेट लेने की कोशिश करेंगे आमिर और वहाब

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने भारत के खिलाफ पाकिस्तान के गेम प्लान का खुलासा करते हुए कहा कि आमिर और वहाब रियाज शुरूआत में भारतीय बल्लेबाजी की रीढ़ रोहित और विराट कोहली के विकेट लेने की कोशिश करेंगे। एकदिवसीय मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सचिन ने रोहित और विराट को गुरुमंत्र देते हुए कहा कि इन दोनों बल्लेबाजों को लंबी पारी खेलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि रोहित-विराट को कैसे भी एक छोर को संभालकर रखना है और दूसरे साथी के साथ भारतीय पारी को आगे बढ़ाना है।

सहवाग ने की पाकिस्तान के खिलाफ भारत की जीत की भविष्यवाणी

सचिन ने दिया बल्लेबाजों को गुरुमंत्र

मैच फिक्सिंग का दंश झेलने वाले पाकिस्तान के तेज गेंदबाज आमिर ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में धारदार गेंदबाजी करते हुए 30 रन देकर 5 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा था। आमिर की अच्छी गेंदबाजी के बावजूद पाकिस्तान को मैच में हार का मुंह देखना पड़ा था। मास्टर ब्लास्टर सचिन ने एक बार फिर भारतीय बल्लबाजों को आगाह करते हुए कहा कि अगर में आज खेल रहा होता तो मैं आमिर के खिलाफ नेगेटिव होकर कभी भी बल्लेबाजी नहीं करता। सचिन ने कहा कि भारतीय बल्लेबाजों को अपना नैचुरल गेम खेलना है, कमजोर बॉल मिलने पर उसको सीमा रेखा के बाहर भेजने की जरूरत है।

बल्लेबाज की बॉडी लैंग्वेज सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण

टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों को निखारने में अहम योगदान रखने वाले सचिन ने बॉडी लैंग्वेज पर अपने खिलाड़ियों को एक जरूरी बात भी बताई। उन्होंने कहा कि बल्लेबाजी करते हुए बल्लेबाज की बॉडी लैंग्वेज सबसे महत्वपूर्ण होती है, आत्मविश्वास के साथ अच्छी गेंद को सम्मान देने से भी गेंदबाज को आपकी मानसिक स्थिति का पता चल जाता है।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned