scriptउन पलों को याद कर आज भी सिहर उठते हैं तेंदुलकर, जैसे-तैसे बची थी जान | sachin tendulkar shared a horrible incident of his life | Patrika News

उन पलों को याद कर आज भी सिहर उठते हैं तेंदुलकर, जैसे-तैसे बची थी जान

Published: Dec 02, 2017 12:55:53 pm

Submitted by:

राहुल

सचिन ने बताया कि जैसे से वे अपने दोस्तों के साथ पटरी पार कर रहे थे तभी एक तेज़ रफ्तार में ट्रेन उनकी तरफ ही आने लगी।

sachin tendulkar
नई दिल्ली। क्रिकेट के भगवान को तो हर कोई जानता है। इतना ही नहीं दुनिया भर में उनके कई ऐसे फैंस भी हैं जो उनके एक-एक शॉट को भी आज तक नहीं भुला पाए हैं। अब और भी क्या सकता है, तेंदुलकर थे ही ऐसे खिलाड़ी जिन्होंने उन लोगों को भी क्रिकेट का दीवाना बना दिया जिन्हें क्रिकेट के बारे में कुछ पता ही नहीं था। 22 गज की पिच पर तेंदुलकर ने ऐसे कारनामे कर दिखाए कि स्टेडियम तो छोड़िए पूरा देश और पूरी दुनिया क्रिकेट का भगवान कहने लगी। क्रिकेट की दुनिया में सचिन को लोग उनके नाम से ही पहचान लेते हैं कि हां ये बंदा क्रिकेट का भगवान है।
क्रिकेट से संयास लेने के बाद भी सचिन हमेशा किसी न किसी सुर्खियों में बने ही रहते हैं। सिर्फ क्रिकेट से जुड़े लोग ही नहीं बल्कि अन्य खेलों से जुड़ी हस्तियां और आम लोग भी सचिन तेंदुलकर को वो सम्मान देते हैं जिसे पाना किसी सपने जैसा होता है। लेकिन अब जो बात हम आपको बताने जा रहे हैं वो शायद आपको काफी प्रभावित कर सकती है। कल्पना कीजिए कि सचिन कभी टीम का हिस्सा ही न होते तो। जी हां हम जानते हैं कि क्रिकेट सचिन के बिना अधूरा रहता। लेकिन ये बात सच है कि उनके ऊपर ईश्वर का आशीर्वाद बना हुआ था जो वो आज भी हमारे बीच मौजूद हैं।
दरअसल पूरी बात ये है कि एक बार सचिन तेंदुलकर ने एक इंटरव्यू में एक बात कही थी जिसे सुनने के बाद सभी लोग सन्न रह गए थे। सचिन ने अपनी ज़िंदगी का एक किस्सा बताते हुए कहा कि एक बार वे अपने दोस्तों के साथ सुबह की प्रैक्टिस के बाद फिल्म देखने चले गए थे। उन दिनों वे क्रिकेट प्रैक्टिस के लिए ट्रेन से सफर किया करते थे। सचिन ने बताया कि फिल्म देखने में ही शाम हो गई थी, और उन्हें जल्द ही वापस स्टेडियम पहुंचना था। देरी की वजह से उन्होंने प्लेटफॉर्म पर जाने के लिए फुटओवर ब्रिज से होकर जाने के बजाए रेल पटरी को पार करने का मूड बनाया और जाने लगे।
इसके बाद सचिन ने जो बताया उसे सुनकर सभी के होश उड़ गए। सचिन ने बताया कि जैसे से वे अपने दोस्तों के साथ पटरी पार कर रहे थे तभी एक तेज़ रफ्तार में ट्रेन उनकी तरफ ही आने लगी। इसके बाद उन्होंने कहा कि वो पल सभी के लिए इतना डरावना था कि वे आज तक उसे भुला नहीं पाए हैं। इसके बाद सचिन कहते हैं कि उस इंसिडेंट के बाद उन्होंने कभी ऐसा नहीं किया। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से भी अपील करी कि वे भी पटरियों को पार करने के लिए हमेशा फुटओवर ब्रिज का ही प्रयोग करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो