scriptSachin tendulkar to Sourav ganguly everybody is praising Rishabh pant for his knocks against England | ऋषभ पंत की बल्लेबाजी से प्रभावित हुए दुनिया भर के दिग्गज क्रिकेटर्स, जानें किसने क्या कहा | Patrika News

ऋषभ पंत की बल्लेबाजी से प्रभावित हुए दुनिया भर के दिग्गज क्रिकेटर्स, जानें किसने क्या कहा

ऋषभ पंत के बल्ले से निकले 146 रनों ने क्रिकेट जगत को प्रभावित कर दिया, जिसमें माइकल वॉन, वेस्टइंडीज के दिग्गज इयान बिशप और सचिन तेंदुलकर भी शामिल थे।

नई दिल्ली

Published: July 02, 2022 03:04:09 pm

India vs England Edgbaston test: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुक़ाबला बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेले जा रहा है। इस मैच में भारतीय विकेट कीपर ऋषभ पंत ने तूफानी शतकीय पारी खेली और भारतीय टीम को एक मजबूत स्थिति तक पहुंचाया। पंत की इस पारी से दुनिया भर के कई दिग्गज क्रिकेटर गदगद उठे और उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं।

ashwin_1.png
ऋषभ पंत ने तूफानी शतकीय पारी खेलीफ

ऋषभ पंत के बल्ले से निकले 146 रनों ने क्रिकेट जगत को प्रभावित कर दिया, जिसमें माइकल वॉन, वेस्टइंडीज के दिग्गज इयान बिशप और सचिन तेंदुलकर भी शामिल थे। भारतीय टीम की कठिन परिस्थितियों के बावजूद पंत ने शानदार शतक लगाते हुए मुश्किल समय से टीम को बाहर निकाला। पंत ने एजबेस्टन में पहले दिन 111 गेंदों पर 146 रनों की शानदार पारी खेली।

सचिन तेंदुलकर ने पंत की कुछ शानदार शॉट्स खेलते हुए तस्वीरें पोस्ट कीं और लिखा, "बहुत बढ़िया। पंत ने अच्छी पारी खेली। स्ट्राइक को अच्छी तरह से घुमाया और अद्भुत शॉट खेले।" भारत के पूर्व कप्तान और वर्तमान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ट्वीट किया, दबाव में टेस्ट मैच की बल्लेबाजी की विशेष प्रदर्शनी।

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने इसे अब तक की सबसे बेहतरीन पारी करार दिया। प्रसाद ने ट्वीट किया, "ऋषभ पंत की शानदार पारियों में से एक।" वेस्ट इंडीज के महान इयान बिशप ने भी पंत की प्रशंसा की। भारत के स्पिनर अमित मिश्रा ने लिखा कि पंत ने गेंदबाजों का अच्छे से मुकाबला किया। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में जॉनी बेयरस्टो के साथ पंत की पारी की तुलना की।

पंत की इस पारी पर भारतीय दिग्गज वीरेंद्र सहवाग ने लिखा, 'पंत अपनी ही एक लीग में हैं। दुनिया के सबसे मनोरंजक क्रिकेटर, ये काफी खास है।' अमित मिश्रा ने लिखा, 'मुसीबत में स्पाइडरमैन को बुलाओ! रॉकस्टार ऋषभ पंत ने ऐसी परिस्थितियों में बेहतरीन अंग्रेजी अटैक के खिलाफ क्या जोरदार पारी खेली। आग से लड़ने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आग से ही लड़ो।‘

बता दें इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी। भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और मात्र 98 रन पर आधी टीम पवेलियन लौट गई। लेकिन उसके बाद विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और रवीद्र जडेजा ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए टीम को इस मुश्किल घड़ी से बाहर निकाला। दोनों ने छठे विकेट के लिए 222 रनों की साझेदारी की।

पंत ने 51 गेंद पर अर्धशतक और 89 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। उन्होंने 111 गेंदों में 146 रन की पारी खेली। दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 73 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 338 रन बना लिए हैं। क्रीज़ पर रविंद्र जडेजा और मोहम्मद शामी बल्लेबाजी कर रहे हैं। पंत के बाद जडेजा भी शतक के करीब पहुंच गए हैं। वे 163 गेंद पर 83 रन बनाकर खेल रहे हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

अरविंद केजरीवाल ने कहा- देश की राजनीति में परिवारवाद और दोस्तवाद खत्म कर भारतवाद लाएंगेMaharashtra Cabinet Expansion: कल हो सकता है शिंदे मंत्रिमंडल का विस्तार, CM आवास पहुंचे देवेंद्र फडणवीस'नीतीश BJP का साथ छोड़े तो हम गले लगाने को तैयार', बिहार में मचे सियासी घमासान पर बोले RJD नेता शिवानंद तिवारीगालीबाज भाजपा नेता पर रखा गया 25 हजार का इनाम, 40 टीमें तलाश में जुटीShirdi Flood: शिरडी में भारी बारिश से हाहाकार, सरकारी विश्राम गृह और साईं प्रसादालय पानी में डूबा, देखें तस्वीरेंझारखंडः जमशेदपुर में माता-पिता की हत्या कर 13 साल की बेटी हुई फरार, खून से सने लाश के साथ हथौड़ा भी बरामदखाटूश्यामजी हादसा: दो शवों की भी हुई शिनाख्त, पीएम मोदी ने जताया दुख, सीएम ने की जांच व मुआवजे की घोषणाMaharashtra Coal Scam: दिल्ली कोर्ट का फैसला- पूर्व कोयला सचिव एचसी गुप्ता को 3 और कंपनी डायरेक्टर को 4 साल की जेल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.