scriptऋषभ पंत की बल्लेबाजी से प्रभावित हुए दुनिया भर के दिग्गज क्रिकेटर्स, जानें किसने क्या कहा | Sachin tendulkar to Sourav ganguly everybody is praising Rishabh pant for his knocks against England | Patrika News
क्रिकेट

ऋषभ पंत की बल्लेबाजी से प्रभावित हुए दुनिया भर के दिग्गज क्रिकेटर्स, जानें किसने क्या कहा

ऋषभ पंत के बल्ले से निकले 146 रनों ने क्रिकेट जगत को प्रभावित कर दिया, जिसमें माइकल वॉन, वेस्टइंडीज के दिग्गज इयान बिशप और सचिन तेंदुलकर भी शामिल थे।

नई दिल्लीJul 02, 2022 / 03:04 pm

Siddharth Rai

ashwin_1.png

ऋषभ पंत ने तूफानी शतकीय पारी खेलीफ

India vs England Edgbaston test: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुक़ाबला बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेले जा रहा है। इस मैच में भारतीय विकेट कीपर ऋषभ पंत ने तूफानी शतकीय पारी खेली और भारतीय टीम को एक मजबूत स्थिति तक पहुंचाया। पंत की इस पारी से दुनिया भर के कई दिग्गज क्रिकेटर गदगद उठे और उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं।

ऋषभ पंत के बल्ले से निकले 146 रनों ने क्रिकेट जगत को प्रभावित कर दिया, जिसमें माइकल वॉन, वेस्टइंडीज के दिग्गज इयान बिशप और सचिन तेंदुलकर भी शामिल थे। भारतीय टीम की कठिन परिस्थितियों के बावजूद पंत ने शानदार शतक लगाते हुए मुश्किल समय से टीम को बाहर निकाला। पंत ने एजबेस्टन में पहले दिन 111 गेंदों पर 146 रनों की शानदार पारी खेली।

https://twitter.com/RishabhPant17?ref_src=twsrc%5Etfw

सचिन तेंदुलकर ने पंत की कुछ शानदार शॉट्स खेलते हुए तस्वीरें पोस्ट कीं और लिखा, “बहुत बढ़िया। पंत ने अच्छी पारी खेली। स्ट्राइक को अच्छी तरह से घुमाया और अद्भुत शॉट खेले।” भारत के पूर्व कप्तान और वर्तमान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ट्वीट किया, दबाव में टेस्ट मैच की बल्लेबाजी की विशेष प्रदर्शनी।

https://twitter.com/virendersehwag/status/1542920829050032129?ref_src=twsrc%5Etfw

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने इसे अब तक की सबसे बेहतरीन पारी करार दिया। प्रसाद ने ट्वीट किया, “ऋषभ पंत की शानदार पारियों में से एक।” वेस्ट इंडीज के महान इयान बिशप ने भी पंत की प्रशंसा की। भारत के स्पिनर अमित मिश्रा ने लिखा कि पंत ने गेंदबाजों का अच्छे से मुकाबला किया। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में जॉनी बेयरस्टो के साथ पंत की पारी की तुलना की।

https://twitter.com/hashtag/EngVsInd?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

पंत की इस पारी पर भारतीय दिग्गज वीरेंद्र सहवाग ने लिखा, ‘पंत अपनी ही एक लीग में हैं। दुनिया के सबसे मनोरंजक क्रिकेटर, ये काफी खास है।’ अमित मिश्रा ने लिखा, ‘मुसीबत में स्पाइडरमैन को बुलाओ! रॉकस्टार ऋषभ पंत ने ऐसी परिस्थितियों में बेहतरीन अंग्रेजी अटैक के खिलाफ क्या जोरदार पारी खेली। आग से लड़ने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आग से ही लड़ो।‘

बता दें इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी। भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और मात्र 98 रन पर आधी टीम पवेलियन लौट गई। लेकिन उसके बाद विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और रवीद्र जडेजा ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए टीम को इस मुश्किल घड़ी से बाहर निकाला। दोनों ने छठे विकेट के लिए 222 रनों की साझेदारी की।

पंत ने 51 गेंद पर अर्धशतक और 89 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। उन्होंने 111 गेंदों में 146 रन की पारी खेली। दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 73 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 338 रन बना लिए हैं। क्रीज़ पर रविंद्र जडेजा और मोहम्मद शामी बल्लेबाजी कर रहे हैं। पंत के बाद जडेजा भी शतक के करीब पहुंच गए हैं। वे 163 गेंद पर 83 रन बनाकर खेल रहे हैं।

Home / Sports / Cricket News / ऋषभ पंत की बल्लेबाजी से प्रभावित हुए दुनिया भर के दिग्गज क्रिकेटर्स, जानें किसने क्या कहा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो