सचिन ने चेताया, कहा- बाहर निकलना देश के लिए हानिकारक है

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने इस बात पर गहरी निराशा जताई कि लोग प्रधानमंत्री की अपील को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं।

Mazkoor Alam

26 Mar 2020, 07:38 PM IST

नई दिल्ली : कोरोना वायरस (Coronavirus) के लगातार बढ़ते खतरे के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने पिछले दिनों देशभर में 21 दिनों का लॉकडाउन का ऐलान किया था। यह 14 अप्रैल तक प्रभावी रहेगा। हालांकि इस लॉकडाउन को लेकर अब भी कुछ लोग गंभीर नहीं है। वह घर से बाहर निकल रहे हैं और सड़कों पर बिना वजह घूमते नजर आ रहे हैं। इस बात पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने गहरी निराशा जताई और लोगों से अपील की कि प्रधानमंत्री की अपील को गंभीरता से लें। उन्होंने यह अपील ट्विटर पर वीडियो डालकर की है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस अगर आग है तो इसे फैलाने वाली हवा हम हैं।

बोले कुछ वीडियोज में क्रिकेट खेलते दिख रहे हैं लोग

सचिन ने हिंदी और अंग्रेजी में ट्विटर पर वीडियो डालकर कहा कि हमारी सरकार और दुनिया भर के स्वास्थ्य विशेषज्ञ हमसे आग्रह कर रहे हैं कि हम घर पर ही रहें। उन्होंने कहा कि जब तक कोई आपात स्थिति न हो हम बाहर न जाएं, लेकिन वह देख रहे हैं कि कुछ लोग इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ वीडियोज उन्होंने देखे हैं, जिनमें लोग अब भी बाहर क्रिकेट खेलते नजर आ रहे हैं।

देश के लिए हानिकारक है

सचिन ने कहा कि हम सब चाहते हैं कि बाहर जाएं। दोस्तों से मिलें। खेल खेलें, लेकिन अभी यह सब करना देश के लिए बहुत हानिकारक है। उन्होंने चेताते हुए कहा कि याद रखिए ये दिन छुट्टियों के नहीं हैं। कोरोना वायरस अगर आग है तो इसे फैलाने वाली हवा हम हैं। इस वायरस को रोकने का एक ही तरीका है। हम सब अपने घरों में रहें।

 

10 दिनों से नहीं निकले हैं घर से

सचिन ने साथ में यह भी कहा कि वह पिछले 10 दिनों से घर से नहीं निकले हैं। अगले 21 दिन तक भी वह इस पर कायम रहेंगे। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में समाज, देश और दुनिया को बचाने का यही इकलौता तरीका है। उन्होंने कहा कि ‘डॉक्टर, नर्स, अस्पताल के कर्मचारी जो हमारे लिए लड़ रहे हैं, उनके लिए हम इतना तो कर ही सकते हैं। उनकी बातों को तो मान सकते हैं। उन्होंने कहा कि अपने परिवार के साथ समय बिताने का इसे मौका समझें। उन्होंने कहा कि आप खुद को, अपने समाज को और हमारे देश के साथ सारी दुनिया को इस वायरस से बचा सकते हैं। बस आपको करना यही है कि अपने घरों में रहें।

coronavirus
Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned