इस भारतीय बल्लेबाज की पत्नी की चाहत - वर्ल्ड कप में खेले पति 

PRABHANSHU RANJAN

Publish: Sep, 13 2017 06:37:00 (IST)

Cricket
इस भारतीय बल्लेबाज की पत्नी की चाहत - वर्ल्ड कप में खेले पति 

भारतीय टेस्ट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिमान साहा विश्व कप की टीम में वापसी करने की पूरजोर कोशिश कर रहे हैं। 

नई दिल्ली। भारतीय टेस्ट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने मंगलवार को कहा कि उनकी पत्नी चाहती हैं कि वह 2019 में होने वाला आईसीसी विश्व कप खेलें और इसी कारण वह ज्यादा मेहनत कर रहे हैं। साहा के जीवन पर एक गाना लिखा गया है। उसी गाने की सीडी लांच पर आए साहा ने कहा कि मेरी पत्नी की ख्वाहिश है कि मैं विश्व कप टीम का हिस्सा बनूं और विश्व कप खेलूं। साहा ने कहा कि वह हमेशा मुझे इसके लिए कहती रहती हैं। मैं अपनी कोशिश कर रहा हूं, लेकिन फैसला चयनकर्ताओं का हाथों में है।

28 टेस्ट और 9 वन-डे खेल चुके है साहा

साहा ने भारत के लिए 28 टेस्ट मैच खेले हैं, लेकिन अभी तक उन्हें वनडे टीम में ज्यादा मौके नहीं मिले हैं क्योंकि महेंद्र सिंह धौनी 36 साल की उम्र में भी टीम में बने हुए हैं और बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। साहा ने भारत के लिए नौ वनडे मैच खेले हैं जिसमें 13.66 की औसत से रन बनाए हैं। उन्हें पांच पारियों में बल्लेबाजी करने का मौैका मिला है जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर 16 रन है। साहा ने अपना आखिरी वनडे 2014 में हैदराबाद में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। 

आईपीएल में शतक भी लगा चुके हैं साहा

साहा ने 2014 में इंडियन प्रीमियर लीग में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते हुए फाइनल में शतक जड़ा था और पूरे टूर्नामेंट में अपने बल्ले से सभी को प्रभावित किया था। साहा ने कहा कि हर खिलाड़ी सभी फॉर्मेट में खेलना चाहता है, लेकिन यह चयनकर्ताओं पर निर्भर करता है। मैं तैयारी इसलिए करता हूं कि मैं अपने आप को बेहतर कर सकूं। बाकी का काम चयन समिति पर निर्भर है। मैं सिर्फ वनडे खेलने के लिए मेहनत नहीं करता।

हमारी निगाहें विश्व कप पर 

भारत को 17 सिंतबर से आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। साहा ने इस पर कहा कि इस समय लक्ष्य 2019 विश्व कप के लिए टीम तैयार करना है। उन्होंने कहा कि भारत की बेंच स्ट्रैंथ काफी मजबूत है। मेरा मानना है कि टीम इस समय 2019 विश्व कप की तैयारी कर रही है। इसलिए खिलाड़ियों को रोटेशन पॉलिसी के तहत मौका दिया जा रहा है। भारत इस समय हर तरह के संयोजन में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है जो अच्छी बात है।

काउंटी में जाने का कोई इरादा नहीं

साहा ने कहा कि उन्हें अभी काउंटी क्रिकेट खेलने का मन नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं अभी काउंटी क्रिकेट नहीं खेलना चाहता। मैं अपने परिवार के साथ ज्यादा समय बिताना चाहता हूं। आने वाली आस्ट्रेलियाई टीम पर साहा ने कहा कि भारत को भारत में हराना हमेशा से मुश्किल होता है। आस्ट्रेलिया ने पिछली बार अच्छा किया था, लेकिन मैं भारत को आगे रखूंगा।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned