scriptAsian Games : साक्षी संग पिंकी और पूजा ढांडा भी क्वार्टर फाइनल में, सुमित को करना पड़ा हार का सामना | sakshi malik, pinki and pooja cruise to quarterfinal in wrestling | Patrika News

Asian Games : साक्षी संग पिंकी और पूजा ढांडा भी क्वार्टर फाइनल में, सुमित को करना पड़ा हार का सामना

locationनई दिल्लीPublished: Aug 20, 2018 01:24:17 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

साक्षी ने प्री-क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड की सालिनी श्रीसोम्बत को 10-0 से करारी शिकस्त दी। साक्षी के अलावा पिंकी और पूजा ढांडा ने भी क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है।

नई दिल्ली। रियो ओलम्पिक की पदक विजेता और भारतीय महिला पहलवान साक्षी मलिक ने अच्छा प्रदर्शन कर सोमवार को 18वें एशियाई खेलों में महिलाओं की 62 किलोग्राम कुश्ती स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। साक्षी ने प्री-क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड की सालिनी श्रीसोम्बत को 10-0 से करारी शिकस्त दी। साक्षी के अलावा पिंकी और पूजा ढांडा ने भी क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है।

साक्षी के अलावा इन्होने भी किया क्वार्टर फाइनल में प्रवेश
भारतीय पहलवान साक्षी ने केवल दो मिनट के भीतर ही थाईलैंड की पहलवान को चित कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया, जहां उनका सामना कजाकिस्तान की अयालिम केसीमोवा से होगा। वहीं पहलवान पिंकी सोमवार को 53 किलोग्राम फ्रीस्टाइल स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में नहीं पहुंच सकी। पिकी को इस स्पर्धा के प्री-क्वार्टर फाइनल में मंगोलिया की सुमिया एर्डेसकिमेग ने 0-10 से हराया। पहले ही दौर में मंगोलिया की पहलवान पिंकी पर भारी नजर आईं और ऐसे में डिफेंस का मौका न देते हुए उन्होंने भारतीय महिला पहलवान को 5-0 से पीछे कर दिया। दूसरे दौर में भी पिंकी को सुमिया के आगे कमजोर देखा गया और वह उनकी रणनीति के नहीं समझ सकीं और अंत में 0-10 से हार गईं। सुमिया अगर इस स्पर्धा के फाइनल में पहुंच जाती हैं, तो पिंकी को रीपचेज खेलने का मौका मिल सकता है।

सुमित को प्री-क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा
भारतीय महिला पहलवान पूजा ढांडा ने केवल एक मिनट में ही अपने मुकाबले में एकतरफा जीत हासिल 57 किलोग्राम फ्रीस्टाइल स्पर्धा के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है। पूजा ने प्री-क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड की ओरासा सूकडोंगयोर को 10-0 से मात दी। इस स्पर्धा में पदक की प्रबल दावेदार पूजा ने ओरासा को अपने डिफेंस का मौका न देते हुए पहले ही दौर में एक मिनट में 10 अंक हासिल कर इस स्पर्धा को समाप्त कर दिया। इसके अलावा सुमित को 125 किलोग्राम फ्रीस्टाइल स्पर्धा के प्री-क्वार्टर फाइनल में निराशा हाथ लगी। सुमित को प्री-क्वार्टर फाइनल में ईरान के परवेज हादिबासमंज से 0-10 से हार मिली। इस हार के कारण भारतीय पहलवान भले ही क्वार्टर फाइनल में न पहुंच पाए हों, लेकिन अगर उनके प्रतिद्वंद्वी परवेज फाइनल में पहुंचते हैं तो सुमित को रीपचेज खेलने का मौका मिलेगा। ऐसी स्थिति में सुमित के पास भारत के लिए पदक जीतने का दूसरा मौका बना हुआ है लेकिन इसके लिए वह ईरानी पहलवान के प्रदर्शन पर निर्भर हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो