scriptविराट की सेना से सलमान की होने जा रही है जंग, कौन पड़ेगा किस पर भारी, जानेें | salmans film and indias 1st match will be in world cup in same day | Patrika News

विराट की सेना से सलमान की होने जा रही है जंग, कौन पड़ेगा किस पर भारी, जानेें

locationनई दिल्लीPublished: Apr 20, 2019 08:16:03 am

Submitted by:

Mazkoor

ईद पर रिलीज होने वाली सलमान की फिल्मों को मिलती है बंपर ओपनिंग
इस बार 5 जून को हो रही है उनकी फिल्म भारत
इसी दिन विश्व कप में है भारत का पहला मैच

icc world cup 2019

विराट की सेना से सलमान की होने जा रही है जंग, कौन पड़ेगा किस पर भारी, जानेें

नई दिल्ली : पिछले कई सालों से सलमान खान (Salman Khan) की फिल्में ईद (Eid) पर रिलीज होती आ रही है। उन्हें ईद का बादशाह भी कह सकते हैं। अगर पिछले चार साल का रिकॉर्ड देखें तो ईद पर रिलीज होने वाली सलमान की फिल्मों ने जबरदस्त कमाई की है। इस साल ईद 4 या 5 जून को मनाया जाएगा और इस बार मौके पर इस बार भी सलमान की फिल्म भारत (Bharat) 5 जून को रिलीज होने जा रही है। लेकिन इस बार मुकाबला जरा कड़ा है। भारत में धर्म की तरह बन गए क्रिकेट का महाकुंभ आईसीसी विश्व कप 2019 (ICC Cricket World Cup 2019) 30 मई से शुरू हो रहा है और भारत को अपना पहला मैच ठीक उसी दिन यानी 5 जून को खेलना है, जिस दिन सलमान की फिल्म रिलीज हो रही है। इसलिए फिल्म पंडित यह आशंका जता रहे हैं कि सलमान की इस बार सलमान की फिल्म की ओपनिंग आधी हो सकती है। भी ईद पर उनकी फिल्म ‘भारत’ रिलीज होने जा रही है।

पढ़ें : ईरानी मुक्केबाज सदफ के लिए फाइट जीतना बना काल, गिरफ्तारी से बचने के लिए फ्रांस में रुकीं

जानकारों को क्यों है ऐसी आशंका
इस फिल्म में अभिनेता सलमान खान और निर्देशक अली अब्बास जफर की सफल जोड़ी है। इन्होंने कई हिट फिल्में दी हैं। इनके अलावा मुख्य भूमिका में कैटरीना कैफ और दिशा पटानी भी हैं। इस वजह से विशेषज्ञ मान रहे थे कि यह फिल्म निश्चित हिट होगी। विशेषज्ञ मान तो अब भी यही रहे हैं, लेकिन 5 जून को भारत का विश्व कप में पहला मैच होने के कारण अब उनका मानना है कि फिल्म तो हिट होगी, लेकिन ओपनिंग कलेक्शन पर असर पड़ सकता है। इस दिन भारत का दक्षिण अफ्रीका से मुकाबला है और भारत का पहला मैच होने के कारण टीम इंडिया के प्रशंसक इस उत्सुकता रहेगी कि भारत कैसा करती है, क्योंकि इस मैच में जीत-हार से विश्व कप में भारत का सफर कैसा रहेगा, इसका अंदाजा लग जाएगा।
भारत का मैच दिन के ढाई बजे शुरू होगा और सलमान के प्रशंसक करीब-करीब हर वर्ग में है। उनके प्रशंसकों में भारी तादाद में क्रिकेट प्रशंसक भी हैं। ऐसे में वह पहले दिन सलमान की फिल्म न देखकर टीवी पर भारत-दक्षिण अफ्रीका के मैच को प्राथमिकता दे सकते हैं और सलमान की फिल्म के लिए दूसरा दिन चुन सकते हैं। ऐसे में ओपनिंग डे के दूसरे हॉफ में सलमान की फिल्म का कलेक्शन प्रभावित हो सकता है।

ईद पर सलमान की पिछली फिल्मों का ऐसा रहा है कलेक्शन
पिछले चार-पांच सालों में सलमान खान की फिल्में ईद के मौके पर नियमित रूप से रिलीज हुई हैं। 2015 से बात करें तो इस साल बजरंगी भाईजान रिलीज हुई थी और उसने पहले दिन 27.25 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था। इसके बाद 2016 में उनकी फिल्म सुल्तान आई। इसने 36.54 करोड़ रुपए की बंपर ओपनिंग हासिल की थी। हालांकि इसके अगले ससान 2017 में आई इनकी फिल्म ट्यूबलाइट को अपेक्षित सफलता नहीं मिली थी, लेकिन फिर भी इसने पहले दिन 21.15 करोड़ रुपए कमाए थे। इसके बाद पिछले साल आई फिल्म रेस-3 ने एक बार फिर अच्छी ओपनिंग हासिल की थी। इसने पहले दिन 29.17 करोड़ रुपए की कमाई की थी।

इस बार मुकाबला विराट की सेना से है
सलमान की फिल्म की बंपर ओपनिंग मिलने की संभावना के चलते हर साल निर्माता सलमान की फिल्मों के क्लैश से अपनी फिल्मों को बचाते रहे हैं। जिस दिन सलमान की फिल्म रिलीज हो रही होती है, वह उस हफ्ते में अपनी फिल्में रिलीज नहीं करते हैं। लेकिन इस बार सलमान का मुकाबला विराट की सेना से है। वह भी विश्व कप भारतीय टीम का विश्व कप में पहला ही मुकाबला है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि पहले दिन सलमान की फिल्म को झटका लग सकता है। लेकिन इस रोचक मुकाबले के लिए आपको 5 जून तक इंतजार करना पड़ेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो