PM मोदी ने की थी जिस क्रिकेटर की तारीफ, वो अपने देश से पहले विश्व एकादश की टीम से खेलेगा

आईपीएल खेलने वाला पहला नेपाली क्रिकेटर संदीप लामिछाने के नाम पर एक और बड़ी उपलब्धि दर्ज होने जा रही है। संदीप को वर्ल्ड XI की टीम में रखा गया है।

By:

Published: 16 May 2018, 05:06 PM IST

नई दिल्ली। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभी हाल ही में नेपाल की यात्रा करके लौटे हैं। पड़ोसी देश की इस यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने राजनीतिक और आर्थिक संबंधों के साथ खेल पर भी बात की थी। मोदी ने वहां नेपाल के युवा क्रिकेटर संदीप लामिछाने की तारीफ की। संदीप नेपाल के पहले क्रिकेटर हैं, जिन्होंने हाल ही में आईपीएल खेलने का गौरव हासिल किया है। आईपीएल 2018 की नीलामी के दौरान दिल्ली डेयर डेविल्स ने संदीप लामिछाने पर भरोसा जताते हुए उन्हें अपनी टीम में खरीदा था। जिसके बाद संदीप ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैंलेजर बेंगलोर के खिलाफ अपना डेब्यू किया था। अब संदीप ने एक और बड़ी उपलब्धि हासिल की है।

विश्व एकादश की टीम में हुआ चयन-
संदीप की प्रतिभा पर विश्वास करते हुए इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले चैरिटी मैच के लिए विश्व एकादश की टीम में जोड़ा है। 31 मई को लार्डस के ऐतिहासिक मैदान में होने वाले इस मैच में संदीप लामिछाने अलग-अलग देशों के कई दिग्गजों के साथ मैच खेलेंगे। इस टीम में चयन होने के साथ ही संदीप ने वो उपलब्धि हासिल की, जो सचिन, कोहली जैसे दिग्गजों के खाते में भी नहीं है।

मोर्गन, आफरीदी, मलिक सहित कई दिग्गज-
वेस्ट इंडीज के खिलाफ होने वाले इस चैरिटी मैच के लिए बनाई जा रही विश्व एकादश की टीम में कई दिग्गज शामिल है। भारत की ओर से इस टीम में हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक जबकि पाकिस्तान की ओर से शाहिद आफरीदी, शोएब मलिक शामिल है। टीम की कमान इंग्लैंड के इयोन मार्गन के हाथों में है। इसके अलावा टीम में तमिम इकबाल, राशिद खान, मिशेल मैकलीनगन, तिसारा परेरा और ल्यूक रोंची जैसे दिग्गज भी शामिल है।

विपक्षी टीम में भी कई बड़े नाम-
वही इस चैरिटी मैच के लिए घोषित वेस्टइंडीज की टीम में क्रिस गेल, सैमुअल बद्री, कार्लोस ब्रेथवेट, एविन लुईस, मर्लोन सैमुअल्स और आंद्रे रसेल जैसे नाम है। ऐसे में संदीप के लिए यह बहुत बड़ी उपलब्धि है। आईसीसी विश्व एकादश में चुने जाने पर लामिछाने ने कहा यह पूरे देश के लिये सम्मान की बात है और इस बात को बताने वाला है कि नेपाल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहा है।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned