scriptटेनिस : सानिया मिर्जा की विजयी वापसी, मां बनने के बाद ले लिया था ब्रेक | Sania s winning comeback took a break after becoming a mother | Patrika News

टेनिस : सानिया मिर्जा की विजयी वापसी, मां बनने के बाद ले लिया था ब्रेक

locationनई दिल्लीPublished: Jan 14, 2020 03:44:31 pm

Submitted by:

Mazkoor

सानिया मिर्जा ने मंगलवार को होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट के महिला युगल वर्ग में जीत हासिल की। यूक्रेन की नादिया किचेनोक के साथ बनाई है जोड़ी।

Sania Mirza

होबार्ट : लंबे समय बाद टेनिस कोर्ट पर वापसी करने वाली सानिया मिर्जा ने विजयी शुरुआत की है। भारत की अग्रणी महिला टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने मंगलवार को होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेट के महिला युगल वर्ग के अंतिम 16 का मैच जीतकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। बता दें मां बनने के बाद सानिया पहली बार कोर्ट पर लौटीं हैं। सानिया ने यूक्रेन की नादिया किचेनोक के साथ महिला युगल में जोड़ी बनाई है।

दो साल बाद की वापसी

तीन बार की ग्रैंड स्लैम चैम्पियन सानिया मिर्जा ने दो साल बाद प्रतिस्पर्धी टेनिस में वापसी की है। वह पहले चोट के कारण टेनिस कोर्ट से बाहर रहीं, उसके बाद अक्टूबर 2018 में मां बनने के कारण उन्होंने टेनिस से अनिश्चितकालीन ब्रेक ले लिया था।

अंतिम आठ में वानिया-क्रिस्टीना की जोड़ी से भिड़ेंगी

सानिया और नादिया की जोड़ी ने 100 मिनट तक चले इस मुकाबले में जॉर्जिया की ओकसाना और जापान की मियू काटो को 2-6, 7-6 (3), 10-3 से मात दी। अब सानिया और नादिया की जोड़ी का अगला मुकाबला अमरीका की वानिया किंग और क्रिस्टीना मैक्हेल से होगा।

सानिया ने कहा, उनके जीवन का खास दिन

मैच में जीत हासिल करने के बाद सानिया मिर्जा ने कहा कि यह उनके जीवन का बेहद खास दिन है। इस मैच के लिए उनके परिजन और उनके बेटे उनकी काफी हौसला अफजाई कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अच्छी बात यह रही कि वह यह मैच जीत गई। वह उन सबका आभार व्यक्त करती हैं। उन्हें इस बात की खुशी है कि वह आप सबकी अपेक्षाओं पर खरी उतर सकीं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो