scriptSanjay majrekar Old tweet gone viral on virat kohli | "कोहली को एक टेस्ट और खिलाओ, फिर ड्रॉप कर दो,' संजय मांजरेकर का पुराना ट्वीट हुआ वायरल | Patrika News

"कोहली को एक टेस्ट और खिलाओ, फिर ड्रॉप कर दो,' संजय मांजरेकर का पुराना ट्वीट हुआ वायरल

2012 में कोहली मुश्किल दौर से गुजर रहे थे। तब उन्हें ड्रॉप करने की मांग उठने लगी थी। तब संजय मांजरेकर ने उनके चयन को लेकर एक ट्वीट किया था। उन दिनों भारतीय टेस्ट टीम में राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण, वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर और गौतम गंभीर जैसे दिग्गज खेलते थे।

नई दिल्ली

Updated: June 21, 2022 01:42:17 pm

Sanjay Majrekar tweet on virat kohli: पूर्व भारतीय कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली के टेस्ट क्रिकेट में 11 साल पूरे हो गए है। पिछले लंबे समय से विराट खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आखिरी बार 2019 में शतक लगाया था। ऐसे में टीम इंडिया में उनकी जगह को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे है। इसी बीच पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर का एक ट्वीट वायरल हो रहा है।

vk_maj.jpg
पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर और विराट कोहली

हालांकि यह ट्वीट 10 साल पुराना है। 2012 में कोहली मुश्किल दौर से गुजर रहे थे। तब उन्हें ड्रॉप करने की मांग उठने लगी थी। तब संजय मांजरेकर ने उनके चयन को लेकर एक ट्वीट किया था। उन दिनों भारतीय टेस्ट टीम में राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण, वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर और गौतम गंभीर जैसे दिग्गज खेलते थे।

मांजरेकर ने 6 जनवरी 2012 को ट्वीट लिखा, 'मैं अब भी वीवीएस लक्ष्मण को ड्रॉप करूंगा और रोहित को अगले टेस्ट में लूंगा। लंबी योजना को देखते हुए यह सही है। विराट को एक टेस्ट और दीजिए, बस पुष्टि के लिए कि विराट कोहली टेस्ट नहीं खेल सकते।'

बता दें 2019 के बाद से विराट ने अबतक 73 पारियो में 37.54 के औसत से 2478 रन बनाए, जिसमें 24 अर्धशतक शामिल हैं। इस दौरान उनके बल्ले से एक भी शतक नहीं आया है। ऐसे में उनके फैंस चाहेंगे कि वे इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले इस एकमात्र टेस्ट में इस सूखे को खत्म करें।

कोहली ने अब तक करियर में 101 टेस्ट मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 27 शतक जमाते हुए कुल 8043 रन बनाए हैं। कोहली ने अपना बेस्ट स्कोर नाबाद 254 रन बनाया है। इसके अलावा कोहली ने करियर में 260 वनडे और 97 टी20 मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने वनडे में 12311 और टी20 में 3296 रन बनाए हैं. कोहली ने वनडे में 43 शतक जमाए हैं।

बता दें भारतीय टीम 1-5 जुलाई के बीच इंग्लैंड के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मैच खेलेगी। पिछले साल कोविड-19 के चलते दोनों देशों के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच नहीं हो पाया था। इस सीरीज में भारत 2-1 से आगे चल रहा है। ऐसे में अगर यह आखिरी मैच ड्रा भी हो जाता है तो भारत सीरीज अपने नाम कर लेगा। भारत ने इंग्लैंड में आखिरी बार सीरीज 2007 में राहुल द्रविड़ की कप्तानी में जीती थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

NSA अजीत डोभाल की सुरक्षा में चूक को लेकर केंद्र का बड़ा एक्शन, हटाए गए 3 कमांडो'रूसी तेल खरीदकर हमारा खून खरीद रहा है भारत', यूक्रेन के विदेश मंत्री Dmytro KulebaNagpur Crime: डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के घर के बाहर मजदूर ने किया सुसाइड, मचा हड़कंपरोहिंग्या शरणार्थियों को फ्लैट देने की खबर है झूठी, गृह मंत्रालय ने कहा- केंद्र ने ऐसा कोई आदेश नहीं दियालालू यादव ने बताया 2024 का प्लान, बोले- तानाशाह सरकार को हटाना हमारा मकसद, सुशील मोदी को बताया झूठाPunjab Bomb Scare: अमृतसर में SI की गाड़ी में बम लगाने वाले दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, कनाडा भागने की फिराक में थेगुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता नरेश रावल और राजू परमार ने थामी भाजपा की कमानशाबाश भावना: यूरोप की सबसे बड़ी चोटी भी नहीं डिगा पाई मध्यप्रदेश की बेटी का हौसला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.