scriptपृथ्वी के साथ हैं पाकिस्तान की दुआएं, इस दिग्गज ने तारीफ करते हुए कह दी ये बड़ी बात | saqlain Mustaq praised prithvi shaw compared him with Rahul dravid | Patrika News

पृथ्वी के साथ हैं पाकिस्तान की दुआएं, इस दिग्गज ने तारीफ करते हुए कह दी ये बड़ी बात

locationनई दिल्लीPublished: Oct 15, 2018 01:40:33 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

इस सीरीज में उनकी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी देख पाकिस्तान के दिग्गज फिरकी गेंदबाज सकलैन मुश्ताक हैरान हैं। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मुश्ताक ने पृथ्वी शॉ की तारीफों के पुल बंधे हैं और उनकी तुलना दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ से भी की।

नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज में भारत के लिए डेब्यू करने वाले सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की सभी दिग्गज जमकर तारीफ कर रहे हैं। शॉ ने इस सीरीज में शानदार बल्लेबाजी कर करोड़ों भारतीय फैंस को ही नहीं बल्कि अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को भी अपना मुरीद बना लिया है। इस सीरीज में उनकी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी देख पाकिस्तान के दिग्गज फिरकी गेंदबाज सकलैन मुश्ताक हैरान हैं। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मुश्ताक ने पृथ्वी शॉ की तारीफों के पुल बंधे हैं और उनकी तुलना दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ से भी की।

मुश्ताक हुए पृथ्वी के मुरीद –
मुश्ताक ने शॉ की तारीफ करते हुए कहा ‘पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी देख अच्छा लगा। उनका शॉट सेलेक्शन गजब था। तकनीकी तौर पर पृथ्वी बेहद मजबूत दिख रहे हैं। पृथ्वी के अंदर इतना आत्मविश्वास नजर आया कि लगा ही नहीं वो अभी-अभी टीम में आए हैं। ऐसा नहीं लग रहा के 18 साल का लड़का बल्लेबाजी कर रहा है। उन्हें देख लग रहा था कि वो 30 साल का बल्लेबाज है। पृथ्वी की उम्र भले ही कम है लेकिन उनका दिमाग काफी परिपक्व है।’ मुश्ताक ने पृथ्वी की तुलना दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ से करते हुए कहा ” उनके टेम्परामेंट को देखा कर ऐसा लग रहा था जैसे क्रीज़ पर राहुल द्रविड़ खड़े हैं। बल्लेबाजी जरूर पृथ्वी कर रहे थे लेकिन दिमाग राहुल द्रविड़ का लग रहा था।” उन्होंने आगे राहुल द्रविड़ की तारीफ करते हुए कहा “राहुल 19 और इंडिया ए के कोच हैं और हिंदुस्तान की बल्लेबाजी को मजबूत कर रहे हैं। पृथ्वी के अलावा ऋषब पंत भी द्रविड़ से ही सीख रहे हैं। बीसीसीआ अपने महान खिलाड़ियों को सही तरीके से इस्तेमाल कर रहे हैं। उसका नतीजा आपके सामने है। जिस तरह से पृथ्वी शॉ ने बल्लेबाजी की है, उनका भविष्य उज्ज्वल है। पाकिस्तान की दुआएं उसके साथ हैं।’

पृथ्वी ने किया सब को हैरान –
इस सीरीज में मिले मौके को पृथ्वी ने बहुत अच्छी तरह से भुनाया। इस सीरीज में खेले गए दो मैचों में शॉ ने 118.50 के औसत से 237 रन बनाए। वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्‍ट में 134 रन और दूसरे टेस्‍ट में 70 और नाबाद 33 रन की पारियां खेलकर शॉ ने जता दिया है कि वो टीम इंडिया के लिए लंबी रेस का घोड़ा साबित हो सकते हैं। अब देखना होगा के इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम में पृथ्वी को मौका मिलता है या नहीं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो