scriptमहेंद्र सिंह धोनी के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी की सरफराज ने, इस मामले में हैं पीछे | Sarfaraz Ahamed equals Mahendra Singh Dhonis big record | Patrika News

महेंद्र सिंह धोनी के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी की सरफराज ने, इस मामले में हैं पीछे

locationनई दिल्लीPublished: Oct 02, 2019 07:42:45 pm

Submitted by:

Mazkoor

सरफराज अहमद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के एकदिवसीय टीम के कप्तान हैं।

Sarfraz ahmed mahendra singh dhoni

कराची : पाकिस्तान क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद बुधवार को जैसे ही श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में कप्तानी करने मैदान में उतरे, उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। पाकिस्तान के सरफराज अहमद महेंद्र सिंह धोनी के बाद दुनिया के दूसरे ऐसे विकेटकीपर बन गए, जिन्होंने एकदिवसीय क्रिकेट में कप्तानी का अर्धशतक लगाया है। यह एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच सरफराज की कप्तानी का 50वां मैच है। सरफराज ने यह अपने देश में कराची के नेशनल स्टेडियम में खेलते हुए बनाया।

एमर्जिंग एशिया कप के लिए भारतीय टीम में कमलेश नागरकोटी शामिल, बीआर शरत को कप्तानी

धोनी लगा चुके हैं कप्तानी का दोहरा शतक

बता दें कि बतौर विकेट कीपर महेंद्र सिंह धोनी 200 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में कप्तानी कर चुके हैं। इस दौरान उन्हें 110 मैचों में जीत हासिल मिली है तो वहीं 74 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। धोनी की कप्तानी में खेले गए पांच मैच टाई रहे हैं, जबकि 11 मैचों में कोई नतीजा नहीं निकला है।

अगर सरफराज की बात करें तो 50 मैचों में उन्हें बतौर कप्तान 27 में जीत मिली है, जबकि 20 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। दो मैच अनिर्णीत रहे हैं और 50वां मैच अभी चल रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो