scriptIPL स्टार सरफराज खान ने मुंबई को छोड़ यूपी का हाथ थामा  | Sarfaraz Khan to play for Uttar Pradesh | Patrika News

IPL स्टार सरफराज खान ने मुंबई को छोड़ यूपी का हाथ थामा 

Published: Jul 23, 2015 12:39:00 am

17 साल के सरफराज खान ने अब घरेलू सत्र में मुंबई को छोड़कर यूपी से खेलने का मन बना लिया है

Sarfaraz Khan-9

Sarfaraz Khan-9

नई दिल्ली। मुंबई के स्टार बल्लेबाज सरफराज खान जिसने आईपीएल 2015 में रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के लिए खेलते हुए 21 बॉल में 45 रन की धमाकेदार पारी खेलकर सुर्खियां बटोरी थीं। जिसके बाद कप्तान विराट कोहली और तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल ने उनकी जमकर तारीफ की थी। 17 साल के सरफराज खान ने अब घरेलू सत्र में मुंबई को छोड़कर यूपी से खेलने का मन बना लिया है। सरफराज के पिता नौशाद खान उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ के निवासी है। सरफराज ने अपने फैसले से यूपी क्रिकेट के मुखिया राजिव शुक्ला को अपने फैसले से अवगत कर दिया है और उन्होंने ने भी इसे स्वीकार कर लिया है। दूसरी तरफ मुंबई क्रिकेट की तरफ से सरफराज से इस फैसले को बदलने के लिए कहा जाएगा अगर वो नहीं मानते हैं तो उन्हें एनओसी देने में कोई दिक्कत नहीं है।

वहीं मुंबई क्रिकेट ऎसोसिएशन के ज्वाइंट सेक्रेटरी डॉ. पीवी शेट्टी ने कहा, “सरफराज और उसके पिता शाम को मुझसे नो अब्जेक्शन सर्टिफिकेट (एनओसी) लेने आए थे। मैंने सरफराज को मनाने की पूरी कोशिश की लेकिन उनके पिता ने कहा कि उसने यूपी टीम से खेलने का वादा कर लिया है इसलिए अब हम यहां कोई वादा नहीं कर सकते। मैंने उन्हें पूरी तरह समझाने की कोशिश की कि हम हर लेवल पर उसकी मदद करेंगे, हम चाहते हैं कि वह इंडिया अंडर-19 टीम के लिए खेले, लेकिन यह सब व्यर्थ था।”

कुछ महीनों पहले एमसीए ने कूच बिहार ट्रॉफी (यू-19) में कथित तौर पर अनुचित इशारों के कारण सरफराज की मैच फीस पर पाबंदी लगा दी थी। सरफराज के पिता नौशाद ने कहा मुंबई छोड़ने का कारण यह भी सबसे बड़ी वजह है। सरफराज के पिता ने आगे कहा, “सरफराज यूपी के लिए खेलेगा तो उसके लिए वहां से बहुत संभावनाएं हैं और वहां से खेलने पर कोई राजनीति, कोई विवाद नहीं है। मैं खुश हूं कि एमसीए ने हमारे लिए इतना सब किया।”
सरफराज के पिता नौशाद मूलरूप से यूपी के आजमगढ़ के रहने वाले हैं और साथ ही सरफराज के क्रिकेट कोच भी हैं। सरफराज ने अपना रणजी डेब्यू पिछले साल बंगाल के खिलाफ किया था, जहां वह तीन मैचों में हाफ सेंचुरी समेत बस 95 रन ही बना पाए थे।
मुंबई के लिए सरफराज ने 5 लिस्ट “ए” मैच और 19 ट्वेंटी-20 मैच खेले थे। पिछले सीजन के मुश्ताक अली टी-20 के एक मैच में मुंबई को लास्ट बॉल पर छह रन की जरूरत थी जिसमें सरफराज ने छक्का मारकर मैच जिताया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो