scriptSarwan ने Gayle के आरोपों को झूठा बताया, बोलें नाम खराब करने की कोशिश | Sarwan calls Gayle's allegations false, says attempts to tarnish names | Patrika News

Sarwan ने Gayle के आरोपों को झूठा बताया, बोलें नाम खराब करने की कोशिश

locationनई दिल्लीPublished: May 01, 2020 05:21:55 pm

Submitted by:

Mazkoor

Chris Gayle ने Ram Naresh Sarwan पर यह आरोप लगाया था कि उनकी वजह से ही जमैका तलावाज ने अपनी टीम से उन्हें बाहर किया है।

Ram Naresh Sarwan Chris Gayle

Ram Naresh Sarwan Chris Gayle

नई दिल्ली : विंडीज के पूर्व क्रिकेटर रामनरेश सरवन (Ram Naresh Sarwan) पर हाल ही में उनके पूर्व साथी क्रिस गेल (Chris Gayle) ने आरोप लगाया था कि उन्हें सरवन के कारण ही कैरिबियन प्रीमियर लीग (CPL) की टीम जमैका तालावाज ने बाहर कर दिया। गेल के इन आरोपों पर अब सरवन ने सफाई दी है। उन्होंने कहा कि वह जमैका तालावाज में गेल का चयन नहीं होने में उनकी किसी तरह की कोई संलिप्तता नहीं है। वह ऐसे किसी भी आरोप से इनकार करते हैं।

Sachin Tendulkar ने कहा, Prithvi Shaw के मार्गदर्शन के लिए हमेशा तैयार, अन्य युवाओं की भी कर चुके हैं मदद

पब्लिक रिकॉर्ड में होनी चाहिए चीजें

सरवन ने कहा कि गेल ने अपने वीडियो में उन पर झूठे आरोप लगाए हैं। इस वीडियो के जरिये उन्होंने कई लोगों का नाम और सम्मान खराब करने की कोशिश की है। सरवन ने यह भी कहा कि वह गेल की ओर से लगाए गए आरोप का जवाब नहीं दे रहे हैं, बल्कि इसलिए बता रहे हैं कि क्योंकि उन्हें लगता है कि पब्लिक रिकॉर्ड में चीजें होनी चाहिए। सरवन ने इसके साथ ही यह भी कहा कि वह कई लोगों के चरित्र और करियर को बचाने के लिए भी जवाब दे रहे हैं।

गेल ने सरवन को कोरोना से भी बुरा बताया था

बता दें कि क्रिस गेल ने सरवन पर आरोप लगाया था कि उनकी वजह से ही जमैका तलावाज ने उनका चयन नहीं किया था। इसके अलावा उन्होंने सरवन पर व्यक्तिगत हमला करते हुए कहा था कि वह सांप हैं और कोरोना वायरस से भी ज्यादा बुरे हैं। गेल के अनुसार, सरवन ने ही उनके और फ्रेंचाइजी के बीच दरार डाली है। गेल ने कहा कि सरवन फ्रेंचाइजी का नियंत्रण अपने हाथ में लेना चाहते हैं। इसलिए उन्होंने उन्हें को बाहर करवा दिया।

बहुत अच्छे क्रिकेटर भी थे Irrfan Khan, पिता के कारण पूरा नहीं कर पाएं टीम इंडिया में खेलने का सपना

सरवन बोले, गेल के आरोपों से हैरान

सरवन ने कहा कि वह यहां यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि गेल के साथ वह अपने करियर की शुरुआत से खेले हैं। वह हमेशा एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। सरवन ने यह भी कहा कि एक साथी और सबसे अहम और करीबी दोस्त के तौर पर वह उनका सम्मान करते हैं। इस कारण वह इन आरोपों से हैरान हैं। बता दें कि रामनरेश सरवन जमैका तलावाज के सहायक कोच हैं। बता दें कि फ्रेंचाइजी ने भी बयान देकर कहा है कि गेल को टीम में वापस न लेने के फैसले में सरवन शामिल नहीं हैं। फ्रेंचाइजी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर कहा कि गेल ने खुद कई ऐसे मौके दिए, जिस कारण उन्हें रीटेन नहीं किया जा सका। सच्चाई यह है कि यह फैसला मालिकों और प्रबंधन ने मिलकर लिया है। इसमें रामनेरश सरवन की कोई भूमिका नहीं है।

रसेल ने भी लगाए आरोप

बता दें कि क्रिस गेल के बाद आंद्रे रसेल ने भी जमैका तालावाज पर इसी तरह का आरोप लगाया था। रसेल ने कहा कि वह जिन टीमों के साथ खेले हैं, उनमें जमैका सबसे शानदार टीम थी। वह उस टीम के कप्तान थे और उन्होंने देखा है कि वे चीजों को किस तरह से लेते हैं और और कैसे करते हैं। उन्होंने जमैका तालावाज को ‘अजीब फ्रेंचाइजी’ बताया। बता दें कि आंद्रे रसेल इसी फ्रेंचाइजी के लिए खेलते रहे हैं और मौजूदा कप्तान हैं, लेकिन उन्होंने यह घोषणा कर रखी है कि इस फ्रेंचाइजी के साथ यह उनका अंतिम सीजन है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो