सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में 42 लाख की आर्थिक मदद का किया ऐलान

Highlight

- सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन ने केंद्र और राज्य सरकार को 21-21 लाख रुपए डोनेट किए हैं

- रणजी ट्रॉफी सीजन 2019-20 की चैंपियन थी सौराष्ट्र की टीम

By: Kapil Tiwari

Updated: 27 Mar 2020, 03:57 PM IST

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन ( saurashtra cricket association ) ने भी आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है। सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन ने केंद्र और राज्य सरकार को कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए एक बड़ी रकम दान में दी है।

केंद्र और राज्य सरकार को डोनेट किए 21-21 लाख रुपए

सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री रिलीफ फंड और मुख्यमंत्री रिलीफ फंड में 21-21 लाख रुपये डोनेट करने का फैसला किया है। एससीए ने प्राइम मिनिस्टर रिलीफ फंड को 21 लाख रुपये और इतने ही लाख रुपये गुजरात सरकार यानी गुजरात चीफ मिनिस्टर रिलीफ फंड के लिए डोनेट किए हैं, जिससे कि COVID-19 जैसी महामारी से लड़ा जा सके।

इन क्रिकेट एसोसिएशन ने भी डोनेट की है बड़ी रकम

- आपको बता दें कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मदद करने वाला सौराष्ट्र क्रिकेट संघ कोई पहला संघ नहीं है। इससे पहले भी कई और क्रिकेट संघों ने बड़ी रकम दान में देने का फैसला किया है। सौराष्ट्र क्रिकेट संघ से पहले बंगाल क्रिकेट संघ ने 25 लाख रुपये और CAB के अध्यक्ष अभिषेक डालमिया ने 5 लाख रुपये अलग से चीफ मिनिस्टर रिलीफ फंड में डोनेट करने का फैसला किया है।

- इसके अलावा हैदराबाद क्रिकेट संघ और असम क्रिकेट संघ ने अपने स्टेडियम को क्वारंटाइन फैसिलिटी के लिए उपलब्ध कराने का ऑफर सरकार को दिया है। वहीं, बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के अधिकारियों ने 4 लाख रुपये जुटाए हैं जो सीएम रिलीफ फंड में दान किए गए हैं।

- वहीं सबसे बड़ी रकम मुंबई क्रिकेट एसोसिशन ने चीफ मिनिस्टर रिलीफ फंड में दान देने का फैसला किया है। एमसीए ने मुंबई सरकार को 50 लाख रुपये डोनेट करने का फैसला किया है। बता दें कि मुंबई भारत में कोरोना वायरस का केंद्र बना हुआ है, जहां अब तक 100 से ज्यादा मरीज सामने आए हैं।

fight against coronavirus coronavirus Coronavirus symptoms
Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned