script

सहवाग ने धोनी को लेकर दिया बयान, इस खिलाड़ी के बलिदान ने माही को बनाया बड़ा खिलाड़ी

Published: Oct 09, 2017 10:42:27 am

सोशल मीडिया पर अपने ट्वीट्स के माध्यम से मुखर रहकर सुर्ख़ियों में रहने वाले पूर्व भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग एक बार फिर से चर्चाओं में हैं

saurav ganguly sacrificed his career
नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर अपने ट्वीट्स के माध्यम से मुखर रहकर सुर्ख़ियों में रहने वाले पूर्व भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग एक बार फिर से चर्चाओं में हैं। ताजा क्रम में वीरेंदर सहवाग ने ट्वीट के जरिये जो दावा किया है उसने सनसनी फैला दी है। दरअसल वीरेंदर सहवाग ने कहा है कि महेंद्र सिंह धोनी को मिली कामयाबी के पीछे पू्र्व कप्तान सौरव गांगुली का हाथ है।
सहवाग का मानना है कि दादा(सौरव गांगुली) ने अपने बैटिंग आर्डर पर कई बार धोनी को बल्लेबाजी करने का मौका दिया, जोकि एक तरह का बलिदान था। धोनी सौरव गांगुली के कारण दुनिया के बड़े खिलाड़ी बने हैं। गांगुली ने फैसला लिया कि वे धोनी को अपनी जगह तीसरे नंबर पर खेलने का मौका देंगे। एक न्यूज़ चैनल से बातचीत में वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि गांगुली हमेशा नए खिलाड़ियों को मौका देते थे। अगर दादा ऐसा नहीं करते तो धोनी आज दुनिया के बड़ी खिलाड़ी नहीं होते।
पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा कि उस समय हम बल्लेबाजी ऑर्डर में एक्सपेरिमेंट करते थे। उन्होंने कहा, हम फैसला करते थे कि अगर सलामी जोड़ी ने अच्छा खेल दिखाया तो गांगुली को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा जाएगा। वहीं अगर खराब पार्टनरशिप होती थी तो इरफान और धोनी जैसे हिटर्स मैदान पर उतरेंगे। लेकिन सौरव गांगुली इसके विपरीत करते थे वो अक्सर धोनी को अपनी जगह बल्लेबाजी करने भेजते थे।
saurav ganguly sacrificed his career
वीरेंदर सहवाग ने 38 वर्षीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा के भारतीय टीम में शामिल होने पर उठ रहे सवालों पर अपना पक्ष रखते हुए नेहरा के सिलेक्शन का बचाव किया है। सहवाग ने नेहरा का बचाव करते हुए कहा कि अगर दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर 40 की उम्र तक क्रिकेट खेल सकते हैं, तो नेहरा क्यों नहीं खेल सकते। 2020 में होने वाले टी-20 विश्व कप में नेहरा के खेलने की संभावना के बारे में सहवाग ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि विश्व कप में खेलने के लिए उम्र मायने रखती है। अगर नेहरा फिट हैं और कम रन देकर अधिक विकेट ले सकते हैं, तो वह विश्व कप में क्यों नहीं खेल सकते?”
गौरतलब है कि कुछ दिन पहले सहवाग के सनसनीखेज बयान के बाद अब सौरव गांगुली और उनके बीच सोशल मीडिया पर ‘जंग’ छिड़ गई थी। सहवाग ने कहा था कि बोर्ड में ‘सेटिंग’ की कमी के कारण वह टीम के मुख्य कोच नहीं बन सके।

ट्रेंडिंग वीडियो