scriptधोनी हर किसी की सुनते हैं यही उनकी खासियत है – स्कॉट बरनार्डो | scott bernado newzeland cricket player say dhoni is his favourite captain | Patrika News

धोनी हर किसी की सुनते हैं यही उनकी खासियत है – स्कॉट बरनार्डो

locationनई दिल्लीPublished: Aug 13, 2017 02:36:00 pm

Submitted by:

Kuldeep

सवालों के जबाब देने के क्रम में वेस्ट कप्तान के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि फ्लेमिंग और धोनी दोनों  पसंदीदा कप्तान हैं

bernardo
नई दिल्ली। डॉक्टर जीआरडी कॉलेज ऑफ़ साइंस के एक कार्यक्रम में पहुंचे के स्टार खिलाडी और दाहिने हाथ के बल्लेबाज ने छात्रों को सम्बोधित करने के बाद, उनके सवालों के जबाब देने के क्रम में जब उनसे वेस्ट कप्तान के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि स्टेफेन फ्लेमिंग और धोनी दोनों ही उनके पसंदीदा कप्तान हैं ।उन्होंने यह भी कहा कि एक तरफ जहां फ्लेमिंग बेहद तेज -तरार कप्तान हैं जिनके हर फैसला को आपको सुनना ही पड़ता है ।वहीँ दूसरे तरफ धोनी बेहद शांत हैं उनसे टीम का कोई भी खिलाडी कभी भी कुछ सुझाव दे या ले सकता है ।उन्होंने कहा कि भारतीय पूर्व क्रिकेट कप्तान धोनी की यह खासियत है कि वो हर किसी की सुनते हैं। दाहिने हाथ के इस बल्लेबाज ने सिर्फ मैदान के अनुभव को साझा नहीं किया बल्कि उन्होंने एक क्रिकेट कमेंटेटर के तौर पर भी अपना अनुभव छात्रों के साथ साझा किया ।
जेंटल मन खेल के खिलाडी और कमेंटेटर रहे बेर्नाडो से पूछे गए सवाल और उनके जबाब कुछ इस तरह थे-

सवाल -आप यहां भारत में तमिलनाडु प्रीमियर लीग के लिए आए हुए हैं, आपको इसका फॉर्मेट कैसा लगता है ?
जबाब – यकीन मानिए मुझे टीएनपीएल की फॉर्मेट काफी अच्छी लगती है जिला स्तर पर खिलाडी को चयनित करने का इससे बेहतर और कोई तरीका नहीं हो सकता है ।यहां कुछ खिलाडियों के खेल को देख कर काफी मजा आ रहा है यही नहीं मुझे लगता है कि देश के बड़े फॉर्मेट के खेल तक नौजवानो को पहुँचाने का यह एक बेहतर माध्यम हो सकता है ।
dhoni
सवाल -क्या आप कमेंट्री के दौरान किसी के पक्ष में चले जाते हैं ?
जबाब – नहीं बिलकुल नहीं ,जब से मैं कमेंट्री कर रहा हूँ मैं बिलकुल न्यूट्रल होकर यह जिम्मेवारी पूरा करता हूँ हाँ ये बात अलग है कि कुछ खिलाडी जो कोयम्बटूर से आए हुए हैं उन्हें देख कर मुझे ख़ुशी होती है टूटी पैट्रिओट्स टीम निश्चित रूप से मुझे पसंद है
सवाल -एक कमेंटेटर की जिंदगी कैसी होती है ?
जबाब -यह भी किसी दूसरे नौकरी की तरह ही है क्रिकेट मेरे जिंदगी का अभिन्न हिस्सा है ,यही वजह है कि मैं क्रिकेट के लिए अपने परिवार को छोड़कर भी लम्बे समय तक दूर रह सकता हूं ।कमेंट्री करते हुए मुझे क्रिकेट से जुड़े होने का अहसास होता है।
सवाल -आप चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा भी रहे हैं अगले साल भी फिर से यह टीम वापस मैदान पर आने वाली है आपका क्या मानना है?
जबाब -हर लोग चेन्नई सुपर किंग्स को वापस मैदान पर देखना चाहते हैं यह आईपीएल की एक बेहतर टीम है जिसका मैं हिस्सा भी रह चूका हूं ।इस टीम के हर सदस्य एक परिवार के तरह थे पिछले दिनों टीम बेहद टफ दौर से गुजरी है ,एक बार फिर से सबकुछ भूल कर एक बार फिर से आगे बढ़ना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो