scriptVijay Hazare : 24 घंटे के भीतर दूसरी बार बोला ईशान किशन का बल्ला, शतक से चूके | Second times in 24 hours Ishan Kishan scored the runs for Jharkhand | Patrika News

Vijay Hazare : 24 घंटे के भीतर दूसरी बार बोला ईशान किशन का बल्ला, शतक से चूके

locationनई दिल्लीPublished: Sep 25, 2018 01:00:01 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

झारखंड के कप्तान ईशान किशन ने असम के खिलाफ शानदार शतक लगाया था। अभी इस शतक को 24 घंटे भी पूरे नहीं हुए थे कि किशन ने तमिलनाडु कि खिलाफ एक बार फिर शानदार पारी खेल 85 रन ठोक दिए।

नई दिल्ली। भारत में युवा क्रिकेटरों की पौध कितनी जबरदस्त है, उसकी बानगी इस समय विजय हजारे ट्रॉफी में दिख रही है। इस समय देश के अलग-अलग शहरों में खेले जा रहे विजय हजारे ट्रॉफी में अलग-अलग राज्यों की टीमें आमने-सामने है। खेले जा रहे इन मुकाबलों में हररोज एक नहीं कई उदीयमान सितारें अपना जौहर दिखा रहे है। झारखंड के कप्तान ईशान किशन ने असम के खिलाफ शानदार शतक लगाया था। अभी इस शतक को 24 घंटे भी पूरे नहीं हुए थे कि किशन ने तमिलनाडु कि खिलाफ एक बार फिर शानदार पारी खेल 85 रन ठोक दिए।

ईशान का फिर बोला बल्ला –
जी हां! चेन्नई में खेले जा रहे इस मुकाबले में ईशान ने एक बार फिर टॉफी अंदाज़ में बल्लेबाजी करते हुए तमिलनाडु कि खिलाफ तीन सिक्स और आठ चौकों की मदद से 85 रन ठोके हैं। ईशान की शानदार पारी की मदद से झारखंड ने तमिलनाडु के सामने 308 रनों का लक्ष्य रखा है। टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी झारखण्ड ने शानदार शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 83 रन जोड़े। झारखंड का पहले विकेट आनंद सिंह के रूप में गिरा। आनंद 52 रन बना कर आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे विराट सिंह ने कप्तान के साथ मिल कर दूसरे विकेट के लिए 104 रनों की साझेदारी की। हालांकि विराट अपने अर्धशतक और ईशान अपने शतक से चूक गए। विराट ने चार सिक्स और एक चौके की मदद से 48 रन बनाए। झारखंड ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 307 रन बनाए हैं। तमिलनाडु की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट वरुण ने तीन विकेट लिए वहीं मुहम्मद और नटराजन ने दो-दो और शाहरुख़ खान ने एक विकेट चटकाया।

सोमवार को खेली थी शतकीय पारी –
इस से पहले सोमवार को ईशान किशन (139) की शतकीय पारी के दम पर झारखंड ने विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप-बी में खेले गए मैच में असम को आठ विकेट से मात दी। एमए चिदंबरम स्टेडियम में सोमवार को खेले गए मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी असम ने नौ विकेट के नुकसान पर 221 रन बनाए। झारखंड ने इसे दो विकेट खोकर ही हासिल कर लिया। असम के लिए सिबासंकर रॉय (46) ने सबसे अधिक रन बनाए। इसके अलावा, वशीकुर शर्मा ने 43 और रोमारियो शर्मा ने 42 रनों का अहम योगदान दिया। शाबाद नदीम ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए। शाबाज के अलावा झारखंड के लिए राहुल शुक्ला और उत्कर्ष सिंह ने दो-दो विकेट लिए, वहीं वरुण अरोड़ा को एक सफलता मिली। लक्ष्य का पीछा करने उतरी झारखंड ने ईशान के शतक और आनंद सिंह (58) की अर्धशतकीय पारी से असम की ओर से मिले लक्ष्य को हासिल कर आठ विकेट से मैच जीत लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो