सहवाग के नाम पर होगा कोटला का गेट नंबर 2, DDCA ने किया ऐलान

DDCA ने फिरोजशाह कोटला मैदान के एक गेट का नाम टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक ओपनर और दिल्ली के लोकल बॉय वीरेंद्र सहवाग के नाम पर रखने का फैसला किया है।

By:

Published: 24 Oct 2017, 06:36 PM IST

नई दिल्ली। दिल्ली और जिला क्रिकेट एसोसिएशन (DDCA) ने एतिहासिक क्रिकेट मैदान फिरोजशाह कोटला मैदान के एक गेट का नाम टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक ओपनर और दिल्ली के लोकल बॉय वीरेंद्र सहवाग के नाम पर रखने का फैसला किया है। कोटला मैदान के गेट नंबर दो को 31 अक्टूबर को वीरेंद्र सहवाग के नाम पर रखा जाएगा। इसके एक दिन बाद 1 नवम्बर को भारतीय टीम को यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच खेलेगी। 1 नवम्बर को भारतीय तेज़ गेंदबाज़ आशीष नेहरा क्रिकेट को अलविदा कहेंगे। नेहरा सेहवाग के बचपन के दोस्त भी हैं। दोनों ने अपने क्रिकेट की शुरुआत इसी ग्राउंड से की थी।

डीडीसीए के प्रशासक न्यायाधीश (सेवानिवृत्त) विक्रमजीत सिंह ने एक बयान में कहा, ‘पूर्ववर्ती प्रबंधन ने वीरेंद्र सहवाग की उपलब्धियों को ध्यान में रखते हुए गेट नंबर दो उनके नाम पर रखने का वादा किया था जिसे मैं प्रभाव में ला रहा हूं। विक्रमजीत सिंह ने कहा, ‘यह दिल्ली की टीम में अहम भूमिका निभाने वाले क्रिकेटरों के योगदान को मान्यता देने की कई अन्य पहल की शुरूआत है। डीडीसीए के अन्य दिग्गजों के नामों का आकलन और सिफारिश करने के लिए समिति गठित की गई है।

विक्रमजीत सिंह ने आगे कहा, ‘इनमें वे दिग्गज शामिल हैं जिनके योगदान को मान्यता मिलनी चाहिए और स्टेडियम के विभिन्न हिस्सों में यह दिखना चाहिए। आपको बता दें कि वीरेंद्र सहवाग ने 104 टेस्ट में 49.34 के औसत से 8586 रन बनाए जिसमें 23 शतक और 32 अर्धशतक शामिल रहे। उनका बेस्ट स्कोर 319 रहा है। सहवाग के नाम टेस्ट क्रिकेट में दो तिहरे शतक हैं और ऐसा करने वाले वह भारत के इकलौते बल्लेबाज हैं।

वीरेंद्र सहवाग ने 251 वनडे में 8273 रन बनाए जिसमें 15 शतक और 38 अर्धशतक शामिल है। इस फॉर्मेट में वीरू का बेस्ट स्कोर 219 है। इसके अलावा 19 टी-20 मैचों में वीरू ने 394 रन बनाए हैं, जिसमें 68 रन उनका सर्वाधिक स्कोर रहा।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned