scriptसहवाग बोले, टी-20 विश्व कप में हार्दिक होंगे खतरनाक | Sehwag said Hardik will be dangerous in T20 World Cup | Patrika News

सहवाग बोले, टी-20 विश्व कप में हार्दिक होंगे खतरनाक

locationनई दिल्लीPublished: Mar 18, 2020 03:22:45 pm

Submitted by:

Mazkoor

Virender Sehwag ने यह भी कहा कि मौजूदा टीम को देखें तो महेंद्र सिंह धोनी की कोई जगह नहीं बनती। केएल राहुल अपनी जिम्मेदारी को बेहतर तरीके से संभाल रहे हैं।

Virender Sehwag

Virender Sehwag

नई दिल्ली : टीम इंडिया के विस्‍फोटक सलामी बल्लेबाज रह चुके वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) का मानना है कि इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में प्रस्तावित आईसीसी टी-20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) में भारतीय हरफनमौला हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) सारे समीकरण बदलकर रख सकते हैं। वहीं टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के बारे में कहा कि उनकी वापसी मुश्किल लगती है।

सितंबर से नहीं उतरे थे मैदान में

हार्दिक पांड्या पिछले साल सितंबर के बाद से अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में नहीं उतरे हैं। उनका चयन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में खेले जाने वाले एकदिवसीय सीरीज के लिए भारतीय टीम में हुआ था, लेकिन कोरोनावायरस के खतरे के कारण वह रद्द हो गया।

ईशांत ने कोहली को सचिन से बेहतर बल्लेबाज बताया, कहा- विराट से बेहतर बल्लेबाज नहीं देखा

सहवाग बोले- हार्दिक की वापसी से पड़ेगा फर्क

वीरेंद्र सहवाग ने टी-20 विश्व कप के लिए किसी खिलाड़ी को मोस्‍ट फेवरेट बताने से इनकार कर दिया, लेकिन साथ में यह भी कहा कि हार्दिक पांड्या की वापसी से टीम इंडिया में फर्क पड़ सकता है। उन्होंने कहा कि खेल के सबसे छोटे प्रारूप में आप किसी भी चीज का अनुमान नहीं लगा सकते हैं। यहीं इस फॉर्मेट की खूबी है। एक अकेला खिलाड़ी मैच का रुख पलट सकता है।

कोहली के खराब फॉर्म पर भी बोले

वीरेंद्र सहवाग ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के खराब फॉर्म पर भी बोले। उन्होंने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि कोहली एक क्‍लास बल्‍लेबाज हैं, लेकिन खराब फॉर्म एक ऐसी चीज है, जिससे अलग-अलग युगों में दिग्गज खिलाड़ियों को झेलना पड़ा है। इससे सचिन तेंदुलकर, स्‍टीव वॉ, जैक कालिस और रिकी पोटिंग जैसे बल्‍लेबाजों भी झेल चुके हैं।

रविंद्र जडेजा को नहीं पसंद है ‘सर’ कहा जाना, महेंद्र सिंह धोनी ने दिया था यह नाम

धोनी की वापसी बताई मुश्किल

सहवाग ने कहा कि आईपीएल-2020 प्रभावित होने का सबसे ज्यादा असर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर पड़ेगा। उन्होंने तो यहां तक कह दिया कि अब उनके लिए टीम इंडिया में वापसी करना आसान नहीं रहने वाला। केएल राहुल और ऋषभ पंत जैसे इन-फॉर्म विकेटकीपर बल्‍लेबाजों के बीच उनकी जगह ही कहां बनती है। उन्होंने कहा कि केएल राहुल की विकेट के पीछे भूमिका काफी स्थिर नजर आती है और उन्हें नहीं लगता कि ऐसा ऐसा कोई कारण है, जिसके कारण मौजूदा टीम में उनकी भूमिका में कोई बदलाव करे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो