जानिए किनके दम पर सहवाग ने IPL जीतने की भरी हुंकार

जानिए किनके दम पर सहवाग ने IPL जीतने की भरी हुंकार

Prabhanshu Ranjan | Publish: Mar, 14 2018 11:31:44 AM (IST) क्रिकेट

किंग्स इलेवन पंजाब की जर्सी लॉन्च के मौके पर उनके मेंटॉर वीरेंदर सहवाग ने प्रेस कांफ्रेंस में टीम, आर आश्विन, गेल और युवराज पर अपनी राय रखी।

नई दिल्ली। पूर्व ताबड़तोड़ बल्लेबाज व इंडियन प्रीमियर लीग(IPL) में पंजाब टीम के मेंटॉर वीरेंदर सहवाग ने कहा कि आईपीएल के 11वें सीजन में उतरने वाली किंग्स इलेवन पंजाब की टीम अभी तक की सबसे बेहतर टीम है। पंजाब ने इस साल कुछ बेहतरीन प्लेयर खरीद कर और अच्छे रिटेंशन कर मजबूत टीम बनाई है। किंग्स इलेवन ने सिर्फ अक्षर पटेल को नीलामी से पहले रिटेन किया था। पर नीलामी में उसने मोहित शर्मा, डेविड मिलर और मार्कस स्टोइनिस को रिटेन कर मजबूत टीम तैयार कर ली है। सहवाग को इस साल IPL जीतने की पूरी उम्मीद है।

 

सहवाग ने कहा इस बार जीतेंगे IPL
सहवाग ने मंगलवार को टीम जर्सी लॉन्च के मौके पर प्रेस कांफ्रेंस में कहा "उम्मीद तो यही हैं।इतने सालो से अक्षर पटेल और रिद्धिमान साहा के अलावा हमारे पास कोई भी बेहतर भारतीय खिलाड़ी नहीं रहा है। इस बार हमारे पास कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो भारतीय टीम का हिस्सा हैं और लगातार खेल रहे हैं। मुझे लगता है कि यह पिछले 10 सालो में पंजाब की सबसे बेहतर टीम है। इसलिए मुझे उम्मीद है कि इस बार हम खिताब जीतने में सफल रहेंगे।" बता दे कि पंजाब ने इस बार भारतीय खिलाड़ियों में केएल राहुल, करुण नायर और रविचंद्रन आश्विन को टीम में लिया है।साथ ही युवराज सिंह और क्रिस गेल को 2 करोड़ के बेस प्राइज पर खरीद बेहतरीन टीम बनाई है। टीम में ऑस्ट्रेलिआई बल्लेबाज ऐरोन फिंच को भी शामिल किया गया है।


क्रिस गेल और युवराज कराएंगे पैसा वसूल
क्रिस गेल और युवराज पर बोलते हुए सहवाग ने कहा, "मेरे लिए यह अच्छी बात है कि यह दोनों ही खिलाड़ी बेस प्राइज में आए।दूसरी टीम उन पर करोड़ों रुपये लगा सकती थी। अगर यह दोनों खिलाड़ी मिलकर हमें 3-4 मैच भी जीता देते हैं तो पैसा वसूल हो जाएगा।"


सफल कप्तान रहें हैं गेंदबाज
आश्विन को कप्तान चुने जाने पर सहवाग ने कहा, "मुझे ऐसा लगता है कि गेंदबाज मैच जिताने में अहम भूमिका निभाता है, क्योंकि वो खेल को थोड़ा बेहतर तरीके से समझता है और दूसरे गेंदबाज को भी मदद करता है। मैं कपिल देव और इमरान खान का बहुत बड़ा प्रशंसक था। दोनों ने अपनी टीम को विश्व कप जिताए थे इसलिए मुझे लगता है कि गेंदबाज एक बेहतर कप्तान हो सकता है।"

Ad Block is Banned