scriptEng vs Ind: टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, रोहित शर्मा और भुवी टीम से बाहर | Patrika News

Eng vs Ind: टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, रोहित शर्मा और भुवी टीम से बाहर

Published: Jul 18, 2018 03:11:26 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

INDIAN TEST TEAM FOR ENGLAND TOUR, भारतीय चयनकर्ताओं ने इंग्लैंड दौरे पर होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है, रिषभ पंत को पहली बार भारतीय टेस्ट टीम में जगह मिली है।

INDIAN TEST TEAM ANNOUNCED

Eng vs Ind: टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, रोहित शर्मा और भुवी टीम से बाहर

नई दिल्ली। भारतीय चयनकर्ताओं ने इंग्लैंड दौरे पर 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया है। चयनकर्ताओं ने टीम का चयन शुरूआती 3 टेस्ट मैचों के लिए किया है। टीम में मुख्य बदलाव में देखा जाए तो, रोहित शर्मा की टीम से छुट्टी हो गयी है। आईपीएल में दिल्ली डेयर डेविल्स के लिए बेहतरीन बल्लेबाजी करने वाले रिषभ पंत टेस्ट टीम में पहली बार शामिल किए गए है। गेंदबाजी में दो युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है, शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव टीम में खेलते नजर आयेंगे। पहला टेस्ट भारतीय टीम 1 अगस्त को एजबैस्टन में खेलेगी। इंग्लैंड दौरे पर भारत ने अभी तक T20 सीरीज जीती है और उसे वनडे सीरीज गंवानी पड़ी है।

 

 

भुवनेश्वर और रोहित को किया गया बाहर-
पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले तीन टेस्टों के लिए घोषित की गई टीम में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को शामिल नहीं किया गया है। बता दें कि रोहित शर्मा को बाहर करने के पीछे अन्य बल्लेबाजों का शानदार फॉर्म में होना बताया जा रहा है। केएल राहुल पिछले लंबे समय से अच्छी बल्लेबाजी कर रहे है। लेकिन उन्हें ज्यादा मौका नहीं मिला है। वहीं भुवनेश्वर कुमार पिछली वनडे सीरीज में चोटिल थे। जिसके कारण वे दो मैचों से बाहर भी रहे थे।

 

 

रिषभ पंत पहली बार टेस्ट टीम में –
आईपीएल में दिल्ली डेयर डेविल्स के लिए बेहतरीन बल्लेबाजी करने वाले रिषभ पंत टेस्ट टीम में पहली बार शामिल किए गए है। पंत को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज शामिल किया गया है। चोटिल होने के कारण रिद्धिमान साहा को टीम में जगह नहीं दी गई है।

https://twitter.com/hashtag/TeamIndia?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम-
विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वेर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), करुण नायर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), रिषभ पंत( विकेटकीपर), आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, हार्दिक पांड्या, ईशांत शर्मा, मो. शमी, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर

ट्रेंडिंग वीडियो