scriptWorld Cup 2019: इस बार की टीम इंडिया है बहुत खास, पहली बार उम्रदराज खिलाड़ियों की भरमार | Seven player Age 30 plus of Indian Squad For World Cup 2019 | Patrika News

World Cup 2019: इस बार की टीम इंडिया है बहुत खास, पहली बार उम्रदराज खिलाड़ियों की भरमार

Published: Apr 16, 2019 02:58:09 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

1983 और 2011 के मुकाबले अबकी बार वर्ल्ड कप टीम में 30+ उम्र के खिलाड़ियों की भरमार है
टीम इंडिया में सबसे सीनियर प्लेयर एमएस धोनी हैं
2019 वर्ल्ड कप का आगाज 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में हो रहा है

Indian Team For World Cup

Indian Team For World Cup

मुंबई। 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में शुरु हो रहे ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए BCCI ने टीम इंडिया की घोषणा सोमवार को कर दी थी। चयनकर्ताओं ने अंबाती रायडू का पत्ता साफ कर विजय शंकर को वर्ल्ड कप टीम में शामिल कर सभी को हैरान कर दिया। वहीं धोनी के अलावा दूसरे विकेटकीपर के लिए दिनेश कार्तिक को प्राथमिकता दी है। ऋषभ पंत को टीम में शामिल नहीं किया गया।

अभी तक की सबसे उम्रदराज टीम

आपको जानकार हैरानी होगी कि बीसीसीआई ने जो टीम चुनी है वो अभी तक की सबसे उम्रदराज टीम है। 15 खिलाड़ियों में से 7 खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनकी उम्र 30 साल से ज्यादा है। 1983 में कपिल देव की कप्तानी में वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम में खिलाड़ियों की औसत आयु 27.7 थी, जबकि 2011 में एमएस धोनी की कप्तानी में विश्व कप जीतने वाली टीम की औसत आयु 27.3 थी। वहीं इस बार विराट की कप्तानी में वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम की औसत आयु 29.9 है।

सभी 15 खिलाड़ियों की उम्र

युवा जोश के आगे अनुभवी खिलाड़ियों को तरजीह

इस लिस्ट को देखने के बाद इतना तो साफ है कि चयनकर्ताओं ने युवा खिलाड़ियों को मौका ना देकर अनुभवी खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप टीम के लिए चुना है। साथ ही जिन खिलाड़ियों को विदेशों में खेलने का अनुभव है, उन्हें भी टीम में जगह दी गई है। दिनेश कार्तिक अनुभव और फॉर्म के मामले में ऋषभ पंत पर भारी पड़े हैं।

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के सफर का आगाज 5 जून से होगा। भारत का पहला मैच दक्षिण अफ्रीका से होगा। वर्ल्ड कप का हाईवोल्टेज मुकाबला 16 जून को भारत-पाकिस्तान होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो