scriptGG vs DC: शेफाली वर्मा ने गुजरात के गेंदबाजों की उधेड़ी बखिया, दिल्ली ने 10 विकेट से मैच जीता | Patrika News

GG vs DC: शेफाली वर्मा ने गुजरात के गेंदबाजों की उधेड़ी बखिया, दिल्ली ने 10 विकेट से मैच जीता

locationनई दिल्लीPublished: Mar 11, 2023 09:55:32 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

GG vs DC: गुजरात ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में नौ विकेट पर 105 रन बनाए। जवाब में दिल्ली ने यह लक्ष्य बिना कोई विकेट खोये 7.1 ओवर में हासिल कर लिया।

meg_verma.png

Womens Premier League 2023: विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) का 9वां मुक़ाबला दिल्ली कैपिटल्स (DC) और गुजरात जायंट्स (GG) के बीच खेला गया। नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दिल्ली ने पहले गेंद से और फिर बल्ले से शानदार प्रदर्शन करते हुए गुजरात को 10 विकेट से हरा दिया।

गुजरात ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन उनका यह फैसला सही साबित नहीं हुआ। गुजरात जाएंट्स को अलगातार झटके लगे और 20 ओवर में नौ विकेट पर 105 रन बनाए। गुजरात के लिए किम गर्थ ने सर्वाधिक 32 रन बनाए। जॉर्जिया वेयरहम ने 22 और हरलीन देओल ने 20 रन बनाए। तनुजा कंवर ने 13 रनों का योगदान दिया। चार बल्लेबाजों के अलावा कोई भी दहाई का आंकड़ा नहीं छू सकीं। दिल्ली के लिए मरिजान कैप ने पांच विकेट झटके। उनके अलावा शिखा पांडे को तीन सफलता और राधा यादव को एक विकेट मिला।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 106 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए तूफानी शुरुआत की। दिल्ली ने पावरप्ले में बिना किसी नुकसान के 87 रन ठोके। ये किसी भी टीम द्वारा पावरप्ले में बनाया गया सबसे बड़ा स्कोर था। इस दौरान शेफाली वर्मा ने तूफानी बल्लेबाज करते हुए मात्र 19 गेंद पर अर्धशतक ठोक दिया। इसके अलावा कप्तान मेग लैनिंग ने भी उनका साथ दिया।

दोनों की तूफानी पारी की मदद से दिल्ली ने यह लक्ष्य मात्र 7.1 ओवर में हासिल कर लिया। शेफाली वर्मा ने 28 गेंद पर 10 चौके और पांच सिक्स की मदद से 76 रन और लैनिंग ने 15 गेंद पर 21रनों की नाबाद पारी खेली। यह दिल्ली की इस टूर्नामेंट में तीसरी जीत है। इस जीत के साथ दिल्ली के 6 अंक हो गए हैं। वहीं गुजरात की यह इस टूर्नामेंट में तीसरी हार है। गुजरात 2 अंकों के साथ चौथे स्थान पर बनी हुई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो