scriptवेस्टइंडीज ए के खिलाफ इंडिया ए जीत की दहलीज पर, शाहबाज नदीम ने दूसरी पारी में भी लिए 5 विकेट | Shahbaz Nadeem takes another five-wicket Against West Indies A | Patrika News

वेस्टइंडीज ए के खिलाफ इंडिया ए जीत की दहलीज पर, शाहबाज नदीम ने दूसरी पारी में भी लिए 5 विकेट

Published: Jul 27, 2019 01:28:38 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

इंडिया ए ( India A ) को वेस्टइंडीज ए ( West Indies A ) के खिलाफ जीत के लिए 97 रनों का लक्ष्य मिला है।

Shahbaz Nadeem

एंटिगुआ। पहले अनऑफिशियल टेस्ट मैच में इंडिया ए को वेस्टइंडीज ए के खिलाफ जीत के लिए 97 रन का लक्ष्य मिला है। तीसरे दिन लेफ्ट आर्म स्पिनर शाहबाज नदीम और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की घातक गेंदबाजी की बदौलत इंडिया ए ने वेस्टइंडीज को दूसरी पारी में 180 रनों पर समेट दिया। शहबाज नदीम ने शानदार गेंदबाजी करते हुए मैच की दूसरी पारी में भी 5 विकेट चटकाए। इसी के साथ उन्होंने पूरे मैच में 10 विकेट लिए। वहीं मोहम्मद सिराज ने वेस्टइंडीज की दूसरी पारी में 3 अहम विकेट हासिल किए।

एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास लेने पर रोहित शर्मा और सचिन तेंदुलकर ने लासिथ मलिंगा दी बधाई

भारत को 68 रनों की और जरूरत

वेस्टइंडीज की पारी 180 रन पर सिमट जाने के बाद इंडिया ए को मैच जीतने के लिए 97 रन का लक्ष्य मिला। जवाब में इंडिया ए की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही है। इंडियन टीम ने 1 विकेट खोकर 29 रन बना लिए हैं और अभी टीम को जीत क लिए 68 रनों की दरकार और है। इंडिया ए ने अपना एकमात्र विकेट प्रियांक पंचाल के रूप में खोया, जो सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं अभीमन्यु ईश्वरन 23 रन के निजी स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

 

नदीम ने लिए 10 विकेट

वेस्टइंडीज की दूसरी पारी में शाहबाज नदीम ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 47 रन देकर 5 विकेट हासिल किए। नदीम ने पूरे मैच में 10 विकेट हासिल किए। बचा-कुचा काम मोहम्मद सिराज ने पूरा कर दिया, जिन्होंने 3 विकेट अपने नाम किए।

रिकॉर्ड : जानें- टेस्ट क्रिकेट इतिहास के आठ न्यूनतम स्कोर्स के बारे में

मैच हाईलाइट्स

पहली पारी में 84 रन की बढ़त हासिल करने वाली इंडिया ए की टीम को जीत के लिए 97 रन का लक्ष्य मिला है। इससे पहले रिद्धिमान साहा अपने स्कोर में 5 रन और जोड़कर 66 रन बनाकर मिगुएल कमिंस का शिकार बन गए। कमिंस ने भारत की पहली पारी में 66 रन देकर 4 विकेट लिए।

भारत अपने दूसरे दिन के स्कोर 299/8 से आगे खेलते हुए 312 रन पर सिमट गया और उसे 84 रन की बढ़त हासिल हुई। वेस्टइंडीज ए की टीम दूसरी पारी में भी जोरदार बैटिंग करने में असफल रही। पहली पारी की तरह ही दूसरी पारी में भी शाहबाज नदीम का जादू चला और उन्होंने 62 रन देकर 5 विकेट झटकते हुए विंडीज को 180 रन पर समेटने में अहम योगदान दिया। वेस्टइंडीज के लिए कप्तान शमराह ब्रूक्स ने सर्वाधिक 53 रन बनाए।

शाहबाज के 5 विकेट के अलावा मोहम्मद सिराज ने तीन जबकि शिवम दूबे ने एक विकेट लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो