scriptRecord: ‘अफरीदी’ सरनेम में ही है जादू, वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की ओर से इसी नाम का रहा बोलबाला | Shaheen Afridi took Six wickets in world cup against Banglades | Patrika News

Record: ‘अफरीदी’ सरनेम में ही है जादू, वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की ओर से इसी नाम का रहा बोलबाला

Published: Jul 06, 2019 05:41:38 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

वर्ल्ड कप मैचों में पाक की ओर से सर्वश्रेष्ठ बॉलिंग की रिकॉर्ड अब शाहिन शाह अफरीदी ( Shaheen Shah Afridi ) के नाम हुआ दर्ज।

Shaheen Shah Afridi

लंदन। पाकिस्तान क्रिकेट टीम भले ही आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 ( ICC Cricket World Cup 2019 ) से बाहर हो गई लेकिन टीम ने जाते-जाते अपने प्रदर्शन से दिल जीत लिया। खासकर टीम के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ( Shaheen Shah Afridi ) ने तो गेंद के साथ ऐसा कमाल दिखाया कि उनका नाम क्रिकेट की रिकॉर्ड बुक में हमेशा के लिए दर्ज हो गया।

पाकिस्तान कंफ्यूजः जीत की खुशी मनाए या वर्ल्ड कप से बाहर होने का गम

शाहीन ने लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ीः

शाहीन बांग्‍लादेश के खिलाफ मुकाबले में 35 रन देकर 6 विकेट हासिल किए। वे वर्ल्‍ड कप इतिहास में पांच या उससे ज्‍यादा विकेट लेने वाले वे सबसे युवा गेंदबाज बन गए। इसके अलावा सबसे कम उम्र में वर्ल्ड कप में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड भी शाहीन के ही नाम दर्ज हो गया।

पाकिस्तान की ओर से वर्ल्ड कप के तीन बेस्ट प्रदर्शनः
शाहीन अफरीदी द्वारा किया गया प्रदर्शन पाकिस्तान की ओर से वर्ल्ड कप मैचों का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। खास बात ये है कि पाकिस्तान की ओर से वर्ल्ड कप के तीन बेस्ट प्रदर्शन अफरीदी सरनेम के नाम ही दर्ज हैं।

बांग्लादेश पारी का आठवां रन बनते ही क्रिकेट वर्ल्ड कप से बाहर हुआ पाकिस्तान

पहला बेस्ट बॉलिंग का रिकॉर्ड तो शाहीन अफरीदी के नाम दर्ज हो ही गया है। दूसरे नंबर पर पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफरीदी का नाम है जिन्होंने साल 2011 के वर्ल्ड कप में केन्या के खिलाफ मैच में 16 रन देकर पांच विकेट लिए थे।

पाक की ओर से वर्ल्ड कप में तीसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का रिकॉर्ड भी शाहिद अफरीदी के ही नाम दर्ज है। साल 2011 वर्ल्ड कप में ही शाहिद ने कनाडा के खिलाफ 23 रन देकर 5 विकेट लिए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो