scriptशाहिद अफरीदी ने चुनी अपनी ऑल-टाइम XI, केवल 1 भारतीय खिलाड़ी को चुना | Patrika News

शाहिद अफरीदी ने चुनी अपनी ऑल-टाइम XI, केवल 1 भारतीय खिलाड़ी को चुना

Published: Jan 18, 2022 01:23:39 pm

Submitted by:

Prabhat sharma

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने अपने हरफनमौला खेल से पाकिस्तान को कई मैच जितवाने में अहम योगा दिया है। पाकिस्तान के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक शाहिद अफरीदी की फेवरेट ऑल टाइम XI में टीम इंडिया की तरफ से केवल सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का नाम शामिल है।

Shahid Afridi all time xi

Shahid Afridi

शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) पाकिस्तान क्रिकेट के इतिहास में सबसे बड़े नामों में से एक हैं। अपने हरफमनौला खेल से पाकिस्तान क्रिकेट के लिए कई यादगार पारी खेलने वाले शाहिद अफरीदी ने लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर अपनी फेवरेट ऑलटाइम इलेवन टीम का चुनाव किया था। शाहिद अफरीदी ने अपनी ऑल-टाइम XI में पाकिस्तान के खिलाड़ियों पर ही सबसे ज्यादा भरोसा जताया। शाहिद अफरीदी की टीम में 5 पाकिस्तानी खिलाड़ी शामिल हैं। वहीं सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) एक मात्र भारतीय खिलाड़ी हैं जो शाहिद अफरीदी की ऑल-टाइम XI में जगह बनाने में कामयाब हो पाए हैं।
200 टेस्ट मैच खेलने वाले सचिन तेंदुलकर के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतक हैं वहीं वनडे में उन्होंने 18 हजार से ज्यादा रन बनाए हुए हैं। शाहिद अफरीदी की ऑल-टाइम XI में सचिन तेंदुलकर नंबर 4 पर नजर आ रहे हैं। शाहिद अफरीदी की टीम में सईद अनवर बतौर ओपनर नजर आ रहे हैं। सईद अनवर का साथ निभाने के लिए अफ्रीदी ने एडम गिलक्रिस्ट को चुना है।
यह भी पढ़ें

हरभजन सिंह ने चुनी अपनी ऑल-टाइम XI

वहीं नंबर 3 पर ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज रिकी पोंटिंग हैं। मालूम हो कि नंबर 3 पर खेलेत हुए रिकी पोंटिंग ने ऑस्ट्रेलिया के लिए कई बड़ी पारी खेली है। शाहिद अफरीदी की टीम में हैरानी वाली बात ये है कि एडम गिलक्रिस्ट के होने के बावजूद उन्होंने राशिद लतीफ को बतौर विकेटकीपर अपनी टीम में शामिल किया है। शाहिद अफरीदी की टीम में 3 तेज गेंदबाज और 1 स्पिनर शामिल है।
shahid_afridi_all_time_xi.jpg

कुछ इस तरह से नजर आती है शाहिद अफरीदी की ऑल टाइम इलेवन:
सईद अनवर (पाकिस्तान), एडम गिलक्रिस्ट (ऑस्ट्रेलिया), रिकी पोटिंग (ऑस्ट्रेलिया), सचिन तेंदुलकर (भारत), इंजमाम उल हक (पाकिस्तान), जैक कैलिस, राशिद लतीफ (पाकिस्तान), वसीम अकरम (पाकिस्तान), शोएब अख्तर (पाकिस्तान), ग्लेन मैक्ग्राथ (ऑस्ट्रेलिया), शेन वॉर्न (ऑस्ट्रेलिया)।
यह भी पढ़ें

सचिन तेंदुलकर ने चुनी अपनी ऑल-टाइम XI

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो