scriptगेंद से छेड़छाड़ के आरोप में अहमद शहजाद पर लगा जुर्माना | Shahzad fined 50 percent of match fees for ball tampering | Patrika News

गेंद से छेड़छाड़ के आरोप में अहमद शहजाद पर लगा जुर्माना

locationनई दिल्लीPublished: Nov 03, 2019 07:45:18 pm

Submitted by:

Mazkoor

इस क्रिकेटर ने हालांकि ऐसी किसी घटना में शामिल होने से इनकार किया, लेकिन मैच अधिकारी नहीं मानें।

Ahmad Shahzad

लाहौर : हाल ही में शाकिब अल हसन पर जानकारी छिपाने के कारण आईसीसी ने दो साल का प्रतिबंध लगाया है। अब पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद बॉल टेम्परिंग मामले के दोषी पाए गए हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने गेंद से छेड़छाड़ करने के आरोप में उनपर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया है।

दिल्ली बुल्स टीम की ब्रांड एंबेस्डर बनी सनी लियोनी, जर्सी और एंथम भी लॉन्च

कायदे आजम ट्रॉफी में की थी गेंद से छेड़छाड़

अहमद शहजाद को पाकिस्तान के घरेलू टूर्नामेंट में बॉल टेम्परिंग का दोषी पाया गया। पीसीबी ने जानकारी दी कि कायदे आजम ट्रॉफी में सेंट्रल पंजाब और सिंध के बीच हुए मैच के दौरान अहमद शहजाद ने गेंद के साथ छेड़छाड़ की थी। यह घटना तब की है, जब सिंध की टीम बल्लेबाजी कर रही थी। पहली पारी के 17वें ओवर में क्षेत्ररक्षण के दौरान यह हरकत की गई थी। अंपायरों ने अपनी जांच में पाया कि यह आरोप सच है। मामला जब मैच रेफरी के पास पहुंचा तो उन्होंने निर्णय लिया कि टीम कप्तान होने के नाते इसके लिए अहमद शहजाद को दोषी माना जाएगा।

डे-नाइट टेस्ट मैच के लिए गांगुली ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी निमंत्रण भेजा, सचिन होंगे सम्मानित

शहजाद ने किया इनकार

इसके बाद पीसीबी ने आचार संहिता के तहत अहमद शहजाद को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण देने को कहा। हालांकि अहमद शहजाद ने इस आरोप से इनकार किया, लेकिन सुनवाई के दौरान उन्हें दोषी पाया गया। शहजाद ने अपने स्पष्टीकरण में कहा कि गेंद की स्थिति मैदान के कारण खराब हुई थी। टीम के किसी खिलाड़ी ने उसके साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश नहीं की थी। उन्होंने कहा कि यह बात उन्होंने मैच अधिकारियों को बताई, लेकिन वह यह बात नहीं मानें। उन्होंने कहा कि उन्हें मैच अधिकारियों का निर्णय मानना ही होगा और इसका सम्मान करना होगा। उन्होंने कहा कि वह कभी ऐसी किसी घटना में संलिप्त होंगे और न ही अपने साथी खिलाड़ियों को ऐसा करने देंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो