50 साल से अधिक उम्र वाले क्रिकेट विश्व कप में भारत की कप्तानी करेंगे शैलेंद्र सिंह

अगले साल टी-20 विश्व कप और अंडर-19 विश्व कप के साथ एक और विश्व कप का आयोजन होना है।

By: Mazkoor

Updated: 03 Dec 2019, 04:23 PM IST

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के लिए साल 2020 बहुत अहम होने जा रहा है। इस साल टी-20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में होना है और साल की शुरुआत में अंडर-19 विश्व कप दक्षिण अफ्रीका में खेला जाएगा। इन दोनों के मध्य में मार्च-2020 में 50 साल से अधिक उम्र का विश्व कप दक्षिण अफ्रीका की राजधानी केपटाउन में होगा। इसमें भारतीय टीम भी भाग ले रही है।

विराट बोले, उन्हें ही नहीं, सबको रहता है शमी की गेंदबाजी का इंतजार

भारतीय टीम की कप्तानी शैलेंद्र सिंह करेंगे

50 साल से अधिक उम्र के क्रिकेट विश्व कप का आयोजन अगले साल 11 से 24 मार्च के बीच होगा। इसके लिए भारतीय टीम की कप्तानी का जिम्मा शैलेंद्र सिंह को सौंपा गया है। 50 साल से अधिक उम्र का एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप पहली बार 2018 में ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में शहर में खेला गया था। इसमें ऑस्ट्रेलिया विजेता बना था। इसका दूसरा संस्करण अगले साल होगा। बता दें कि यह टूर्नामेंट आईसीसी की ओर से मान्यता प्राप्त नहीं है।

टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नेपाल की अंजलि चंद ने किया करिश्मा, बिना रन दिए निकाले छह विकेट

ये टीमें पहली बार लेंगी भाग

इस विश्व कप में वेस्टइंडीज, नामीबिया और जिम्बाब्वे की टीम डेब्यू कर रही है। इन्होंने पिछले टूर्नामेंट में भाग नहीं लिया था। इसके लिए दो ग्रुपों में टीमों को बांटा गया है। भारत के ग्रुप में पाकिस्तान, इंग्लैंड और मेजबान दक्षिण अफ्रीका की टीम को रखा गया है, जबकि बी ग्रुप मेकं विजेता ऑस्ट्रेलिया के साथ वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड और श्रीलंक की टीमों को रखा गया है। भारत को अपना पहला मैच 11 मार्च को इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है।

Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned