DPL में अंपायर पर गुस्सा दिखाने पर शाकिब पर लगा 3 मैचों का प्रतिबंध

 

अंपायर पर गुस्सा जताने और स्टंप को लात मार कर गिराने के मामले में आलराउंडर शाकिब अल हसन तीन मैचों का प्रतिबंध लगाया है।

By: भूप सिंह

Published: 12 Jun 2021, 10:37 PM IST

 

नई दिल्ली। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने ढाका प्रीमियर लीग (डीपीएल) 2021 में शुक्रवार को एक मैच में अंपायर पर गुस्सा जताने और स्टंप को लात मार कर गिराने के मामले में आलराउंडर शाकिब अल हसन तीन मैचों का प्रतिबंध लगाया है। रिपोर्ट के अनुसार, आलराउंडर शाकिब पर साथ ही 5 लाख बांग्लादेशी टका जुमार्ना भी लगाया गया है।

यह भी पढ़ें—शाकिब अल हसन ने मैदान पर किया बुरा बर्ताव, बचाव में आई पत्नी, कहा-खलनायक साबित करने की कोशिश

गुस्से अपना आपा खो बैठे थे शाकिब
मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब की ओर से खेलते हुए मैदान पर गुस्से में अपना आपा खो बैठे थे और अंपायर के आउट नहीं देने पर स्टंप्स को लात मारकर गिरा दिया था। वह डीपीएल में अभानी लिमिटेड के खिलाफ गेंदबाजी कर रहे थे और तभी अपनी एक गेंद पर अंपायर द्वारा आउट नहीं देने पर वह एक बार नहीं बल्कि दो बार अपना गुस्से में अपना आपा खो बैठे।

अपील खारिज करने पर अंपायर पर गुस्साए शाकिब
शाकिब ने मुशफिकुर रहीम के खिलाफ की गई पगबाधा की अपील को खारिज किए जाने के बाद लात मारकर स्टंप गिरा दिया। बाद में उन्होंने मैदान पर ही स्टंप उखाड़कर उसे जमीन पर पटक दिया और फिर अंपायर से बहस भी करने लगे। इसके बाद अंपायर पर भी जोर जोर से चिल्लाने लगे। मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब क्रिकेट कमेटी के अध्यक्ष मसूदुज्जमां ने इस घटनाक्रम की पुष्टि करते हुए कहा कि वे बीसीबी से अपील करेंगे ताकि वे यह पता लगा सकें कि उनके खिलाड़ी ने इस तरह के व्यवहार क्यों किया।

3 मैचों का लगाया गया प्रतिबंध
मसूदुज्जमां ने कहा, ‘हमें अभी तक कोई आधिकारिक पत्र नहीं मिला है, लेकिन हमें पता चला है कि अंपायर समिति ने 3 मैचों के प्रतिबंध की सिफारिश की है। हम बोर्ड से अपील करेंगे और उनसे कहेंगे कि वे इस मामले की जांच करें और देखें कि शाकिब को ऐसा कदम उठाने के लिए क्यों प्रेरित किया गया। स्वाभाविक रूप से, यह स्वीकार्य नहीं था लेकिन साथ ही हमें यह पता लगाना होगा कि ऐसा क्यों हुआ।’

यह भी पढ़ें :—अमरीकन लीग में खेलेंगे 11 भारतीय खिलाड़ी, 420 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

मामले ने पकड़ा तूल तो माफी मांगी
शाकिब ने हालांकि इस मामले के लिए अब फैंस से माफी भी मांगी है। उन्होंने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर माफी मांगी है। उनकी पत्नी उम्मे अल हसन ने भी इस मामले में अपने पति का बचाव किया है।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned